सायरा बानो ने पीएम मोदी से बिल्‍डर के खिलाफ मांगी मदद

0
131
सायरा बानो ने पीएम मोदी से बिल्‍डर खिलाफ मांगी मदद
File Picture

बॉलीवुड के वेटरन एक्टर दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने अपनी प्रॉपर्टी बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है. आपको बता दे कि 96 वर्षीय एक्टर का बंगला बांद्रा के संभ्रांत पाली हिल इलाके में मौजूद है. रविवार को दिलीप कुमार के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट से बानू ने लिखा, ‘‘मैं सायरा बानू खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करती हूं. जमीन माफिया समीर भोजवानी जेल से छूट गया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस द्वारा आश्वासन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. पद्म विभूषण से सम्मानित व्यक्ति को धन और बल से धमकी दी जा रही है. आपसे मुंबई में मुलाकात का निवेदन है.’’

दरअसल, सायरा बानो ने आरोप लगाया है कि एक बिल्डर उनकी प्रॉपर्टी को हथियाने की कोशिश कर रहा है. हाल ही में वह जेल से रिहा हुआ है. ऐसे में एक्ट्रेस को डर है कि कहीं ये बिल्डर दोबारा से उनका बंगला हथियाने की कोशिश न करे. सायरा बानो ने ट्वीट कर पीएम मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की है. सायरा बानो ने ये भी कहा है कि बिल्डर समीर भोजवानी ने प्रॉपर्टी हथियाने के लिए नकली कागजात भी तैयार कर लिए हैं. उनका यह भी कहना है कि कुछ सरकारी कर्मचारी भी समीर भोजवानी की मदद कर रहे हैं. बता दें कि एक्ट्रेस इस मामले में महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस को भी शिकायती चिट्ठी लिख चुकी हैं.

गौरतलब है कि जनवरी में मुंबई पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने दिग्गज एक्टर के बंगले को कथित रूप से हड़पने की कोशिश के लिए बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुलिस अधिकारियों को संदेह था कि भोजवानी ने संपत्ति के फर्जी कागजात तैयार कराये थे. इसके बाद मामला दर्ज किया गया. ईओडब्ल्यू की टीम ने भोजवानी के बांद्रा स्थित आवास पर छापा मारा जहां से चाकू और छुरे सहित हथियार बरामद किए गए. भोजवानी को आर्थिक अपराध शाखा ने इस साल अप्रैल में गिरफ्तार किया था. बता दे कि इस साल बानू ने पुलिस से संपर्क किया था और भोजवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.