अटल जी को याद करते हुए अखिलेश यादव ने साझा की अपने शादी की फोटो

0
279
अटलजी को याद करते अखिलेश यादव ने साझा अपने शादीफोटो

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को शुक्रवार शाम राष्‍‍‍‍‍‍ट्रीय स्‍मृति स्‍थल पर हिंदू रीति रिवाज के साथ मुखाग्नि दे दी गई. वाजपेयी को उनकी दत्‍तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्या ने मुखाग्नि दी. अटलजी के निधन से पूरे देश में गम का माहौल है. देश के साथ पडोसी देशो ने भी अटलजी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पक्ष और विपक्ष के राजनेताओ से लेकर खिलाड़ियों, फिल्म जगत की हस्तिया और आम जनता तक सबने गहरा दुःख व्यक्त किया.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी शादी की फोटो साझा की और उनको याद किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘स्व. अटल जी ने राजनीति को दलगत राजनीति से ऊपर उठाया, सदैव अपने दल के सिद्धांतों व अपने दर्शन पर अडिग रहना सिखाया, जब भी राजनीति भटकी उसको सही मार्ग दिखाया, विदेशों से मित्रता का पाठ पढ़ाया. अटल जी का जाना भारतीय राजनीति एवं साहित्यिक जगत के मुखरित स्वर का मौन हो जाना है. मौन नमन!’

बता दें कि नवंबर 1999 में अखिलेश यादव और डिंपल यादव की शादी में अटल बिहारी वाजपेयी पहुंचे थे. अखिलेश यादव ने इससे पहले गुरुवार को भी उनके निधन के बाद ट्वीट कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी थी और शोक प्रकट किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘एक महान जीवन का अंत. लेकिन एक प्रेरणा जो सदा जीवित रहेगी. अटल जी को हमारी भावपूर्ण श्रद्धांजलि!’ अटलजी का राजकीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर अंतिम संस्कार किया गया.