हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर लगा अस्थायी निलंबन हटा

0
134
हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर लगा अस्थायी निलंबन हटा
File Picture

महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने वाले टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज केएल राहुल पर प्रशासकों की समिति ने अस्थायी निलंबन हटाया है. हालांकि, मामले की जांच जारी रहेगी. अब ये दोनों सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों कार्यकारी बीसीसीआई प्रेसीडेंट सीके खन्ना ने COA को लिखे लेटर में इन दोनों से बैन हटाने की गुजारिश की थी. बता दे कि जाने-माने फिल्म डायरेक्टर करन जौहर के टॉक शो ‘कॉफी विथ करन’ में महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से प्रशासकों की समिति ने 11 जनवरी को दोनों पर बैन लगा दिया था.

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, ‘किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी पर सभी तरह के आरोप का मामला सुनने के लिए बीसीसीआई के लोकपाल की जरूरत होती है, लेकिन लोकपाल की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट द्वारा लंबित है. इसलिए प्रशासकों की समिति (COA) का मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों पर जो अंतरिम प्रतिबंध लगाया गया था, उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए.’ इस विवाद के चलते ही इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही बुला लिया गया था. बता दे कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज केएल राहुल के निलंबन पर यह फैसला एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा से बातचीत के बाद लिया गया.

बीसीसीआई द्वारा जारी सीओए के बयान में कहा गया है, ‘उपरोक्त फैसला न्यायमित्र पी एस नरसिम्हा की सहमति से लिया गया है. उपरोक्त को देखते हुए 11 जनवरी के निलंबन आदेशों को लोकपाल की नियुक्ति और उनके द्वारा फैसला लिए जाने तक तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है.’ पंड्या के अब न्यूजीलैंड दौरे में टीम से जुड़ने की संभावना है, जबकि राहुल घरेलू क्रिकेट या भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ खेल सकते हैं. सीओए ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को निलंबित करने का फैसला ‘बीसीसीआई के संविधान के नियम 46 के तहत लिया गया जो कि खिलाड़ियों के व्यवहार से संबंधित है.’