राहुल गांधी ने दिखाई इंसानियत तो बच सकी महिला रोगी की जान

0
84
राहुल गांधी दिखाई इंसानियत बच सकी महिला रोगी की जान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार से केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर हैं. राहुल ने केरल के एर्नाकुलम पहुंच कर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गाँधी ने इंसानियत का परिचय देने वाला एक ऐसा काम किया जिसके कारण एक महिल की जान बचायी जा सकी. राहुल गांधी ने सद्भावना दिखाते हुए केरल के एक कॉलेज में बने एक हेलीपैड से अपने हेलीकॉप्टर से पहले एक एयर एंबुलेंस को उड़ान भरने दी. इस दौरन राहुल गांधी खुद एयर एंबुलेंस में पहुंचे और महिला की हालत देखी.

दरअसल चेंगनूर क्रिश्चन कॉलेज में हेलीकॉप्टर में चढ़ने के फौरन बाद, गांधी ने हेलीपैड पर एक एयर ऐंबुलेंस को खड़ा देखा और एसपीजी के कर्मियों से इसके बारे में पूछा. उन्होंने गांधी को बताया कि एयर ऐंबुलेंस को दिल की बीमारी वाले एक मरीज को चेंगनूर के एक राहत शिविर से अलपुझा मेडिकल कॉलेज ले जाया जाना है. इसके बाद राहुल गांधी ने एसपीजी के कर्मियों से पहले एयर ऐंबुलेंस को उड़ान भरने की इजाजत देने को कहा और एयर ऐंबुलेंस के पहले उड़ान भरने की खातिर मार्ग प्रशस्त करने के लिए 30 मिनट इंतजार किया.

कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक पी सी विष्णुनाथ ने बताया‘‘ एयर एंबुलेंस देखते ही राहुल गांधी ने एसपीजी कर्मियों से पहले एयर ऐंबुलेंस को उड़ान भरने की इजाजत देने को कहा था ’’ गौरतलब है कि राहुल गांधी मंगलवार से केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर हैं.राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”मैं कल और परसों केरल में रहूंगा. बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगा, राहत शिविरों में जाऊंगा और मछुआरों, जरूरतमंदों की नि:स्वार्थ भाव से मदद कर स्वयंसेवियों एवं अन्य लोगों से मुलाकात करूंगा.”