पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने सितारों से लेकर आम जनता तक की भीड़ उमड़ी

0
117
पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने सितारों की भीड़ उमड़ी
पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और राहुल गांधी सहित देश की सभी पार्टियों के बड़े नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व और उनकी प्रतिभा को याद कर पूरा देश शोक में डूबा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद राजधानी दिल्ली में कई बाज़ार बंद रहेंगे. इसके अलावा दिल्ली समेत कई राज्यों ने भी एक दिन की सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है.

अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर अब भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय लाया गया है, यहां एक बजे तक लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. जिसके बाद यहां से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक वाजपेयी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. शाम चार बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल रामनाईक समेत सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद भारत सरकार ने सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है, इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने भी सात दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब समेत कई राज्यों ने एक दिन की सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है.फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद उनके सम्मान में सु्प्रीम कोर्ट , दिल्ली हाई कोर्ट और दिल्ली की सभी जिला अदालतों ने आधे दिन की छुट्टी करने की घोषणा की है, ताकि अदालत के अधिकारी और कर्मचारी भाजपा मुख्यालय से शुरू होने वाले अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में शामिल हो सकें. नेपाल, बांग्लादेश के विदेश मंत्री दिल्ली पहुंचे, वे अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. पाकिस्‍तान की तरफ से वहां के कार्यवाहक कानून और सूचना मंत्री बैरिस्टर सैयद अली जफर शिरकत करेंगे.