अखिलेश को रोकने पर गरमाई राजनीति, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में लाठीचार्ज

0
174
अखिलेश को रोकने पर गरमाई राजनीति, सपा कार्यकर्ताओ पर लाठीचार्ज

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को रोके जाने के बाद समाजवादी पार्टी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान पुलिस ने वहां लाठीचार्ज किया, जिसमें बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं। धर्मेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस करके योगी सरकार पर हमले किए हैं। उन्होंने कहा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है। सरकार का मन साफ नहीं था इसीलिए हमें वहां जाने की अनुमति नहीं दी गई है। जबकि हमने अपने इस कार्यक्रम को पहले ही 27 दिसंबर 2018 को भेजा गया था।

दरअसल सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज में चल रहे शपथ ग्रहण समारोह में जाने से रोकने पर मंगलवार को राजनीति गरमा गई। अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने की सूचना के बाद कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। सैकड़ों की संख्‍या में कार्यकर्ता सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। उन्‍होंने योगी और उनकी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर धक्‍का-मुक्‍की भी हुई। पुलिस ने दर्जनों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। सैकड़ों की संख्‍या में जुटे कार्यकर्ताओं के आक्रोश को देखकर पुलिस को भी उन्‍हें हिरासत में लेने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

जगह-जगह धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता और पार्टी के नेता जमकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जाने से रोकने के बाद सपा नेता और कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्यकर्ताओ पर लाठीचार्ज किया। कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई। समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव भी धरने पर बैठे थे। लाठीचार्ज के दौरान उन्हें सिर पर चोट लगी है।