सुप्रीम कोर्ट में मिली हार के बाद अब तेजस्वी करेंगे बांग्ला खाली

0
66
सुप्रीम कोर्ट में हार के बाद तेजस्वी करेंगे बांग्ला खाली
File picture

बंगाल खाली करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जुरमाना लगाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करता हूं। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि वो बंगला कब खाली करेंगे। र्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह अपना सरकारी बंगला 5, दशरथ मार्ग जल्द खाली कर देंगे। तेजस्वी को बतौर उपमुख्यमंत्री आवंटित इस बंगले को लेकर पिछले डेढ़ साल से विवाद चल रहा था जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अंतिम फैसला सुनाते हुए तेजस्वी को यह बंगला खाली करने का निर्देश सुनाया। साथ ही ₹50,000 जुर्माना भी लगा दिया।

बेरोजगारी हटाओ, आरक्षण बढ़ाओ यात्रा के दौरान भागलपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वह और उनका परिवार हमेशा ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करता रहा है और उनके फैसले का पालन किया जाएगा। बता दे कि तेजस्वी को बतौर उपमुख्यमंत्री आवंटित इस बंगले को लेकर पिछले डेढ़ साल से विवाद चल रहा था। बंगले को खाली करने के लिए बिहार सरकार ने तेजस्वी यादव को एक सप्ताह का समय दिया है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव आज रात तक पटना लौटेंगे जिसके बाद बंगले को खाली करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

गौरतलब है, 2015 में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री के तौर पर 5, देशरत्न मार्ग बंगला आवंटित किया गया था। मगर 2017 में आरजेडी के सत्ता से बेदखल होने के बाद नीतीश कुमार सरकार ने तेजस्वी को यह बंगला खाली करने का फरमान सुनाया और उन्हें नेता प्रतिपक्ष के तौर पर 1, पोलो रोड बंगला आवंटित कर दिया। मामले पर सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई ने शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए इस याचिका को कोर्ट का समय बर्बाद करने वाला बताया और इसके लिए तेजस्वी यादव पर ₹50,000 जुर्माना भी लगा दिया।