छिन्न सकता है पाकिस्तान के सिर से अमेरिका का हाथ

282
734

जल्द ही पाकिस्तान को अमेरिका की तरफ से भरी झटका लग सकता है . अमेरिकी संसद में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में शीर्ष रिपब्लिकन सीनेटर टेड पो और डेमोक्रेटिक सीनेटर रिक नोलन ने एक बिल पेश किया है जिसके तहत पाकिस्तान को मिले मेजर नॉन-नाटो सहयोगी (MNNA यानी मेजर नान नाटो एलाय) के दर्जे को रद्द  किया जा सकता है . इस बिल में कहा गया है की पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में पूरी तरह से नाकाम रहा है . एक अमरीकी सीनेटर ने कहा की पाकिस्तान के हाथ अमेरिकियों की हत्या से रंगेे हुए हैं और पाकिस्तान को इसकी जिम्मेदारी लेनी ही पड़ेगी .

पाकिस्तान

इस बिल कहा गया है की अमेरिका ऐसे गैर नाटो सदस्य देश को MNNA का दर्जा देता है जो आतांकवाद के खिलाफ अमेरिकी सरकार का मिलकर साथ देती है . पाकिस्तान ने आतंकी ओसामा बिन लादेन को छुपाया , तालिबान का भी समर्थन करता रहा और आतंकियों के खिलाफ कभी कोई कार्यवाही नहीं की .  ऐसे में पाकिस्तान को MNNA का दर्जा देना गलत है .

भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 25 जून को अमेरिका पचुचेंगे और डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करेंगे . अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा की अमेरिका भारतीय प्रधान मंत्री के दौरे का इंतजार कर रहा है . यह दौरा आतंकवाद से लड़ाई और लोगों के बीच जुड़ाव जैसे कई मुद्दों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगा .

Comments are closed.