कर्नाटक चुनाव: वोटरों के हाथ-पैर बांधकर BJP के पक्ष में वोट डलवाओ- येदियुरप्पा

0
65
येदियुरप्पा: वोटरों के हाथ-पैर बांधकर BJP के पक्ष में वोट डलवाओ
येदियुरप्पा: वोटरों के हाथ-पैर बांधकर BJP के पक्ष में वोट डलवाओ

कर्नाटक चुनाव की तारीख जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे ही बीजेपी नेताओ के विवादित बोल बढ़ते जा रहे है. बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने वोटरों को धमकी देकर अपने और पार्टी दोनों के लिए नई मुसीबत पाल ली है. मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को एक चुनावी सभा में विवादित बयान दिया. येदियुरप्पा ने कहा है कि जो शख्स वोट देने ना आए, उसके हाथ पैर बांधकर बीजेपी के पक्ष में वोट दिलाओ. येदुरप्पा के इस बयान पर अब विपक्ष हमलावर हो गया है. कांग्रेस ने इस विवादित बयान को लेकर येदियुरप्पा पर करारा हमला बोला है.

कर्नाटक की किट्टूर सीट से बीजेपी उम्मीदवार महंतेश डोड्डागौडर के लिए प्रचार करने पहुंचे येदियुरप्पा ने कहा, ‘’अब आराम मत करें. अगर आपको लगता है कि कोई वोट नहीं कर रहा है, तो उनके घर जाइए, उनके हांथों और पैरों को बांध दीजिए और उन्हें महंतेश डोड्डागौदर के पक्ष में वोट डालने लेकर आइए.’’ येदियुरप्पा के इस बयान के बाद कर्नाटक की राजनीति में भूचाल मच गया है. कांग्रेस पर हमला करते हुए येदियुरप्पा ने कहा “कांग्रेस इस समय डूबता हुआ जहाज है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध कर रहा हूं कि बीजेपी के पक्ष में वोट डालें.”

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने येदियुरप्पा के विवादित बयान को लेकर बीजेपी पर करारा हमला बोलते हुए कहा “येदियुरप्पा ने बीजेपी के पक्ष में वोट नहीं देने वाले लोगों को सार्वजनिक रूप से धमकी दी है. लोकतंत्र और संविधान के सम्मान करने का दावा करने वाली पार्टी बीजेपी की तरफ से यह हैरान करने वाला बयान आया है. येदियुरप्पा का यह बयान कर्नाटक में बीजेपी के हार के डर को दर्शाती है.” गौरतलब है कि कर्नाटक वो राज्य है जहां दक्षिण भारत में सबसे पहले बीजेपी का कमल खिला था. अभी वहां कांग्रेस की सरकार है और सिद्धारमैया मुख्यमंत्री हैं.