यूपी: रायबरेली के पास हरचंदपुर में बड़ा रेल हादसा, 7 लोगों की मौत

0
65
यूपी:रायबरेली पास हरचंदपुर में बड़ा रेल हादसा न्यू फरक्का एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह ही बड़ा रेल हादसा हो गया है. रायबरेली के पास हरचंदपुर में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 5 बोगियां पटरी से उतर गई. न्यू फरक्का एक्सप्रेस के अचानक बीच रास्ते में पटरी से उतर जाने से अभी तक 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों में भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि ये ट्रेन मालदा से नई दिल्ली की ओर जा रही थी. खबरों के मुताबिक मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा शामिल है. एक्सीडेंट की खबर मिलते ही NDRF की टीम राहत एवं बचार्य कार्य के लिए घटना स्थल के लिए रवाना हुई है.

ट्रेन के हादसे का शिकार होने की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी रायबरेली के लिए रवाना हो गए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे के बारे में डीजीपी से बात भी की. लखनऊ और वाराणसी से NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. सीएम योगी ने रायबरेली में ट्रेन के पटरी से उतरे जाने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये का मुआवज़ा देने का ऐलान किया है. ट्रेन एक्सीडेंट के बाद रूट बंद होने से कई ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया है. इस रूट पर आने जाने वाली सभी ट्रेन फिलहाल बाधित हैं.

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एमरजेंसी हेल्पलाइन सेटअप किए गए हैं. किसी का भी परिजन अगर इस हादसे में फंसा हुआ है तो वह 027-73677 पर फोन कर जानकारी प्राप्त कर सकता है. लखनऊ के डीआरएम सतीश कुमार ने बताया कि यह दुर्घटना आज सुबह छह बजकर पांच मिनट पर हुई. शुरुआती सूचना के अनुसार करीब एक दर्जन लोग घायल हैं. अधिकारियों ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. गौरतलब है कि इससे पहले यूपी में पीछे पटरी से बॉगी उतरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है.