Things you should never post on Facebook

0
22

आज के समय में सोशल मीडिया पर लोग बिना कुछ सोचे समझे चीजे अपलोड कर देते है. उनका यह मजाक कभी कभी काफी वायरल हो जाता है, वह यह भी नहीं सोचते इस से किसी दूसरे व्यक्ति को कितना असर पड़ सकता है.

पिछले दो दिन में कुछ ऐसा ही सामने आया जब सोशल मीडिया पर MDH मसालों के मालिक Mahashay Dharampal Gulati की मौत की खबर उड़ गयी. कई facebook page उन्हें श्रधांजलि देने लगे तो कई लोगों ने उनकी तस्वीर को शेयर भी किया. हर जगह 95 वर्षीय Mahashay Dharampal Gulati की मौत की खबर छा गयी.

बात सिर्फ सोशल मीडिया वेबसाइट तक ही नहीं रुकी , बल्कि कई बड़ी न्यूज़ वेबसाइट ने भी इस खबर की जांच के बिना ही पब्लिश कर दिया. जिसके बाद Mahashay Dharampal Gulati के घर वालों ने इस खबर का खंडन किया. साथ ही एक विडियो ट्वीट किया जिसमे Mahashay Dharampal Gulati अपने परिवारजनों के साथ स्वस्थ बैठे नजर आ रहे हैं.

https://twitter.com/umashankarsingh/status/1048805472139169793

आपको बता दें , Mahashay Dharampal Gulati का जन्म पाकिस्तान के सियालकोट में 1922 में हुआ था. भारत पाकिस्तान बटवारे के बाद वह दिल्ली आ गये. जहां उन्होंने शुरूआती दिनों में तांगा चला कर गुजर बसर की. जिसके बाद कपड़ो की दूकान पर कुछ समय काम किया.

पिता चुन्नीलाल पाकिस्तान में मसालें के व्यापारी थे जिनका काम भारत में आगे बढाने के इरादे से Mahashay Dharampal Gulati ने दिल्ली में महाशय दी हट्टी (MDH) के नाम से दूकान शुरू की. अपने मसालों की गुणवत्ता को लेकर धीरे धीरे महाशय जी का काम बड़ता गया और कुछ समय बाद उन्होंने मसालों की फैक्ट्री लगा ली.

कुछ शहरों से शुरुआत के बाद आज महाशय जी देश के बड़े उद्योगपतियों में से एक है. 1500 रूपये से मसालों का कारोबार करने वाले Mahashay Dharampal Gulati ने इस साल 213 करोड़ का फायदा कमाया है.