सुपौल: छात्राओं के साथ की गई मारपीट मामले में 9 गिरफ्तार, छापेमारी जारी

0
85
सुपौल:छात्राओं के साथ की गई मारपीट मामले में 9 गिरफ्तार

बिहार में सुपौल के त्रिवेणीगंज के डपरखा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं के साथ शनिवार को हुई छींटाकशी और मारपीट की घटना में पुलिस ने अभी तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला और दो नाबालिग शामिल हैं. सुपौल के त्रिवेणीगंज के ASP ने इस मसले पर कहा कि हम इस मामले में जांच करके ही गिरफ्तारी कर रहे हैं. हम नहीं चाहते हैं कि कोई बेकसूर गिरफ्तार हो. मामले पर डीएम बैद्यनाथ यादव ने बताया कि प्रशासन मामले में गंभीर है. अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है.

बता दें कि शनिवार को मनचलों ने स्कूल में घुसकर यहां रहने वाली लड़कियों के साथ मारपीट की थी, जिसमें 35 से ज्यादा लड़कियां घायल हो गई थीं. रविवार देर शाम दरभंगा रेंज के आईजी पंकज दाराद भी त्रिवेणीगंज पहुंचे. उन्होंने स्कूल जाकर मामले की पूछताछ की और अस्पताल में इलाजरत बच्चियों से मिले. उन्होंने कहा कि मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा। सांसद रंजीत रंजन ने भी शनिवार की रात और रविवार को घायल बच्चियों का हालचाल जाना. वहीं घटना के विरोध में अभाविप ने त्रिवेणीगंज में आधे घंटे के लिए सड़क जाम की. आइसा ने प्रतिरोध और जन अधिकार पार्टी ने आक्रोश मार्च निकाला.

दरअसल, पिछले कई महीनों से त्रिवेणीगंज में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय हाई स्कूल की छात्राएं स्थानीय युवकों की छेड़छाड़ का शिकार बन रही थीं. कई बार इन छात्राओं ने स्कूल प्रशासन से इसकी शिकायत भी लेकिन उनकी हर शिकायत को नजरअंदाज कर दिया गया. गांव के लड़के अक्सर स्कूल की दीवार पर अश्लील और भद्दी बातें लिखकर लड़कियों को शर्मसार किया करते हैं. शनिवार को छात्राओ ने छींटाकशी और अभद्र व्यवहार का विरोध करते हुए कुछ मनचलों की धुनाई कर दी थी. इसके बाद लड़कों ने अपने अभिभावकों के साथ मिलकर लड़कियों को लाठी डंडे से पीटा था.