पाकिस्तान में चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमला, ANP उम्मीदवार समेत 14 लोगों की मौत

0
60
पाकिस्तान में चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमला
पाकिस्तान में चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमला

मंगलवार-बुधवार की रात पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक चुनावी बैठक में हुए आत्मघाती विस्फोट में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर सहित 14 लोग मारे गए है, जबकि 65 लोग घायल हैं.. कल रात अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) की रैली हो रही थी, तभी ये हमला हुआ. घायलों को पास के लेडी रीडिंग अस्पताल भेजा गया है. राहत एवं बचाव टीम घटनास्थल पर मौजूद हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव हैं.

पुलिस इस बात की जांच की जा रही है कि इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है. पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक, धमाके में अवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया. लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. स्थानीय पुलिस का कहना है कि ये एक आत्मघाती हमला था. इस हमले में हारुन अहमद बिलौर को निशाना बनाया गया था.

विस्फोट तब हुआ जब बिल्लौर और ए एन पी के कार्यकर्ता पार्टी की एक बैठक के लिए एकत्र हुए. बिल्लौर के मंच पर पहुंचने पर वहां पटाखे चलाए जा रहे थे कि तभी एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया. बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) ने पुष्टि की कि हमले में कम से कम 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल हुआ है. हारून बिल्लौर के पिता बशीर अहमद बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए थे.