नहीं बदल सकते पड़ोसी – शाहिद अफरीदी

0
23
shahid-afridi-wishes-india-on-independence-day
shahid-afridi-wishes-india-on-independence-day

शाहिद अफरीदी ने भारतवासियो को स्वतंत्रता दिवस को ट्वीट कर बधाई दी . भारत और पाकिस्तान दोनों देशो में सीमाविवाद को लेकर शुरू से ही कलह रहा है, जिसके वजह से दोनों देशो के बीच कई बार युद्ध भी हुए. फिर भी दोनों देशो के लोगो में अब भी एक दूसरे के लिए प्यार कही न कही जिन्दा है. भारतवर्ष आज अपना 71वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर पूरे देश में जश्न का माहौल है. पूरे देश के साथ ही टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर्स ने भी आज़ादी की इस सालगिरह पर देश को बधाई संदेश दिए. लेकिन इसी बीच देश की सीमा के उस पार पाकिस्तान से एक ऐसे शक़्स ने भी भारतवासियो को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और मिलकर शांति से रहने की अपील की जिसके बारे में अपने सोचा भी न होगा.
अफरीदी ने भी भारत की आज़ादी के मौके पर एक ट्वीट किया है. जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की. अफरीदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि ” भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, पड़ोसी बदले नहीं जा सकते. हमें मिलकर शांति, सहनशीलता और प्रेम की दिशा में काम करना चाहिए. मानवता को मजबूत होने दें, आशा ना टूटे”. अफरीदी के इस ट्वीट को उनके फैंस का पूरा सहयोग मिला. अफरीदी के फैंस ने भी उनके इस ट्वीट के जवाब में भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.
शाहिद अफरीदी इससे पहले भी भारत और पाकिस्तान की दोस्ती को लेकर कई बार बात कर चुके हैं. हाल ही में विराट कोहली ने शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन को अपना बैट डोनेंट किया था, जिसके बाद अफरीदी ने उन्हें थैंक्स भी कहा था. खैर अफरीदी और भारतीय क्रिकेटरों में अछि दोस्ती रही है, भारतीय क्रिकेट टीम ने शाहिद अफरीदी को उनकी विदाई के समय विराट कोहली की जर्सी पर सभी खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ कर भेंट किया था.
खैर पाकिस्तान के बार बार सीजफायर उल्लंघन करने कि वजह से दोनों देशो के बीच युद्ध का माहौल बना हुआ है, जिसके बीच शाहिद अफरीदी का ये संदेश शांति की दिशा में एक छोटी लेकिन मजबूत कोशिश है.आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. 36 साल के अफरीदी का क्रिकेट करियर 21 साल का रहा. अफरीदी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 27 टेस्ट मैच खेले. इनमें उन्होंने 1176 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here