अभिनेत्री शबाना आजमी ने आइटम नंबर को बताया महिलाओं की छवि के खिलाफ

0
67
शबानाआजमी आइटम नंबर को महिलाओं की छवि के खिलाफ बताया
File Picture

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी ने मंगलवार को एक निजी न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में शिरकत करने के दौरान बात करते हुए आइटम गीतों के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करी. शबाना ने सलमान खान की फिल्म ‘दबंग-2’ के गीत ‘फेविकोल से’ उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया. उन्होंने कहा, “मुझे किसी भी फिल्म में ऐसे गीतों को शामिल करने की जरूरत नहीं लगती. यह कहानी से संबंधित भी नहीं होते. गीतकारों को ऐसे गीत लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए.”

अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा, “मैं फिल्मों में आइटम गीतों के इस्तेमाल के खिलाफ हूं. इस प्रकार के गीतों में जो शब्द इस्तेमाल किए जाते हैं, वे अपमानजनक हैं और महिलाओं की छवि के खिलाफ हैं. फिल्मों में अब महिलाओं के किरदार को कमजोर और असहाय दिखाने के बजाए मजबूत दिखाया जा रहा है.” शबाना ने कहा कि गीतकारों को इस प्रकार के गीतों को लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए. इन गीतों में जो शब्द इस्तेमाल किए जाते हैं, वे अपमानजनक हैं.

भारत और पाकिस्तान के बिच के रिश्तो पर बोलते हुए उन्होंने कहा “युद्ध कोई विकल्प नहीं हो सकता. दोनों देशों के बीच विवादों के समाधान के लिए चर्चा और वार्ता की जरूरत है. भारत और पाकिस्तान के नागरिकों के बीच रिश्ते को संवादात्मक रखने की जरूरत है. हमें विचारों पर चर्चा करने व उन्हें एक दूसरे के साथ साझा करने की जरूरत है.” उन्होंने कहा, “प्यार और शांति का संदेश देने वाली फिल्मों का अधिक निर्माण होना चाहिए और इसके लिए दोनों राष्ट्रों को मिलकर सहयोग करना चाहिए.”