बुलंदशहर हिंसा: मुख्या आरोपी योगेश राज को पकड़ने में पुलिस नाकाम

0
32
बुलंदशहर हिंसा:अबतक मुख्या आरोपी योगेश राज को पकड़नेमें पुलिस नाकाम

बुलंदशहर हिंसा के बाद से उत्तर प्रदेश ​की सियासत में भूचाल मचा है. इंस्पेक्टर सुबोध ​कुमार सिंह की मौत के बाद से उसके परिजनों सहित आईपीएस एसोसिएशन ने भीड़तंत्र पर गंभीर सवाल उठाए हैं. विपक्षी दल लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं. मामले में सत्ता विहिप, बजरंग दल के साथ बीजेपी के कार्यकर्ताओं के नाम सामने आने से सरकार पूरी तरह बैकफुट पर है. लेकिन घटना के दो दिन बाद भी हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज पुलिस की गिरफ्त से दूर है. आपको बता दे की योगेशराज का संबंध बजरंग दल से है. वह जिला संयोजक बताया जाता है. इस मामले में जो एफआईआर दर्ज कराई गई है, उसके मुताबिक, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या यानी भीड़ की हिंसा के मामले में योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया है.

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी होने के बावजूद योगेश राज अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया है. गौरतलब है कि मंगलवार को यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगेश राज का नाम लेने से लगातार बचते रहे. लेकिन जब एक पत्रकार ने उसका नाम लेकर सवाल किया तब उन्होंने आरोपी को इज्जत बख्शते हुए कहा कि उनका नाम इस मामले में नामित है. मैं उनके संगठन या किसी संगठन का नाम नहीं लूंगा. पत्रकारों के ज्यादातर सवालों का एडीजी साहेब का एक ही जवाब था कि मामले कि जाँच चल रही है. फ़िलहाल एडीजी ने बताया कि एसआईटी घटनास्थल पर पहुंच गई है और अपना काम कर रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में 88 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें 27 लोग नामजद हैं.

कांग्रेस ने बुलंदशहर हिंसा में एक पुलिस अधिकारी के मारे जाने की घटना को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा तथा कहा कि मोदी-योगी राज में पुलिस का यह हाल है तो फिर जनता कितनी दहशत में होगी. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘बुलन्दशहर में पुलिस अधिकारी सुबोध सिंह की अराजक भीड़ द्वारा हत्या दर्दनाक और शर्मनाक है. मोदी-योगी राज में पुलिस का जब यह हाल है तो आम जनता कितनी दहशत में होगी.’ इससे पहले, कांग्रेस ने कहा कि इस मामले की उच्च न्यायालय के किसी मौजूदा न्यायाधीश की निगरानी में जांच होनी चाहिए.