पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ौतरी, शिवसेना ने कसा तंज

0
37
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ौतरी शिवसेना ने कसा तंज

पिछले करीब दो हफ्ते से पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर है. आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे और डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखी गई. इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 80 रुपये 50 पैसे प्रति लीटर और डीजल 72 रुपये 61 पैसे प्रति लीटर की दर पर पहुंच गया. मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल 87 रुपये 89 पैसे प्रति लीटर और डीजल 77 रुपये 09 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. आपको बता दें की डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण महंगाई बढ़ रही है. यही वजह है कि विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रहे बढ़ौतरी को लेकर विपक्षी पार्टियां के साथ अब बीजेपी कि सहयोगी पार्टिया भी विरोध करने लगी है. मुंबई मे शिवसेना के हेडक्वार्टर शिवसेना भवन के सामने इसके खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें पेट्रेाल-डीजल और गैस के 2015 और 2018 के दामों को दिखाया गया है और साथ में लिखा है- ‘यही है अच्छे दिन!’ वहीं कांग्रेस ने शनिवार को रुपये में लगातार गिरावट, राफेल डील और तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए ‘बहुत झूठी पार्टी’ करार दिया.कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कल बंद का एलान किया है.

गौरतलब है कि बाईट कई दिनी से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. पिछले एक महीने में पेट्रोल के दामों में 3 रुपये और डीजल के दामों में करीब 4 रुपये की वृद्धि दर्ज की गई है. वहीं सरकार पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए अंतर्राष्ट्रीय कारणों को गिना रही है. कल केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि डॉलर के खिलाफ रुपये के कमजोर होने और आपूर्ति पक्ष की बाधाओं के कारण पेट्रोल-डीजल महंगे हो रहे हैं. वही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी की सरकार को आम लोगों की पीड़ा से कोई फर्क नहीं पड़ता है.