पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर जनता के साथ भद्दा मजाक, पेट्रोल पर 7 पैसे और डीजल पर 5 पैसे की कटौती

0
59
पेट्रोल पर 7 और डीजल पर 5 पैसे की कटौती
FILE PICTURE

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर अजीब सा माहौल बन गया है. पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ जब जनता सड़क पर उतरी तब सरकार और तेल कंपनियों ने उनके साथ धोखाधड़ी शुरू कर दी. कल सुबह तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल 60 पैसे सस्ता कर दिया था. लेकिन एक घंटे के अंदर तेल कंपनियों ने इससे टाइपिंग मिस्टेक बताते हुए 60 पैसे की कटौती को सिर्फ एक पैसे कर दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर मोदी सरकार और तेल कंपनियां ट्रोल हो गईं. देश की जनता ने इससे अपने साथ एक भद्दा मजाक करार दिया.

तेल कंपनियों ने आज फिर देश की जनता के साथ भद्दा मजाक किया है. तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमत में सात पैसे और डीजल के दाम में 5 पैसे कटौती का एलान किया है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, पेट्रोल में सात पैसे की कमी के बाद आज सुबह दिल्ली में पेट्रोल 78 रुपए 35 पैसे, कोलकाता में 80 रुपए 98 पैसे, मुंबई में 86 रुपए 16 पैसे और चेन्नई में 81 रुपए 35 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. ऐसे में जनता कंफ्यूज हो गयी है कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर उनके जख्म पर मलहम लगाया जा रहा है या नमक छिड़का जा रहा है.

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के बाद जब लगातार 16 दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाई गईं तो 3.80 रुपये की बढ़ोतरी की गईं यानी रोजाना 12.5 पैसे की बढ़ोतरी की गई, लेकिन दो दिन में महज़ 8 पैसे की कमी की गई है. हालाकि केरल की सरकार ने अपने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें में एक रुपये की कटौती की है. नयी दरे केरल में 1 जून से लागू होगी. केंद्र सरकार ने पहले ही कल्याणकारी योजनाओ का राग अलापते हुए पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें में राहत देने से साफ़ इंकार कर दिया है.