मुंबई में पवन हंस कंपनी का हेलीकाप्टर क्रैश, ONGC के 5 अधिकारियों समेत दोनों पायलट की मौत

105
273
मुंबई में पवन हंस कंपनी का हेलीकाप्टर क्रैश, ONGC के 5 अधिकारियों समेत दोनों पायलट की मौत
Pawan Hans Company helicopter crashes in Mumbai 5 pilots of ONGC including two pilots killed ni24news

मुंबई के समुद्र में आज सुबह ओएनजीसी के हेलिकॉप्टर का मलवा और 4 शव बरामद किए गए हैं. दरअसल पवन हंस कंपनी का हेलीकाप्टर भारत सरकार के उपक्रम ONGC के अधिकारियों (डीजीएम) को ले जा रहा था. हादसे का शिकार हुआ हेलीकाप्टर वीटी-पीडब्ल्यूए सात साल पुराना बताया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक हेलीकॉप्टर में सवार सभी सात लोगों के शव बरामद कर लिए गए है.

पवन हंस कंपनी का हेलीकाप्टर ONGC के 5 अधिकारियों (डीजीएम) को लेकर शनिवार सुबह 10.20 बजे जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इसे सुबह 10.58 मिनट पर मुंबई हाई (बॉम्बे हाई) स्थित निर्दिष्ट तेल क्षेत्र पर उतरना था. लेकिन 10.30 मिनट के बाद से हेलिकॉप्टर का कॉन्टैक्ट एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) से टूट गया. ओएनजीसी ने संपर्क नहीं होने की खबर इमरजेंसी कॉलिंग के जरिए इंडियन कोस्ट गार्ड को दी.

हेलिकॉप्टर की सूचना न मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसके बाद 22 मील दूर हेलिकॉप्टर का मलबा मिला. सर्च ऑपरेशन में भारतीय तट रक्षक के जहाज भी लगे है. घटना पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शोक जताते हुए कहा कि “मैंने इस बारे में रक्षा मंत्री से भी चर्चा की है, उन्होंने भी इस हादसे पर चिंता व्यक्त की है और नेवी व कोस्ट गार्ड को पूरे मामले पर नजर रखने को कहा है. मैं खुद मुंबई जा रहा हूं ताकि सभी चीजों पर नजर रख सकूं”

Comments are closed.