जब पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने स्विट्जरलैंड में भारतीय तिरंगे का किया सम्मान

1
28
क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने स्विट्जरलैंड में तिरंगे का किया सम्मान
क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने स्विट्जरलैंड में तिरंगे का किया सम्मान

भारत और पडोसी देश पाकिस्तान के बीच कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा. लेकिन ऐसे में अब भी कुछ ऐसे लोग है जो एक दूसरे के देश का सम्मान करना बखूबी जानते है और मौका मिलने पर ऐसा करते भी है. इन्ही लोगो में से एक है पाकिस्तान के प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाडी शाहिद अफरीदी. स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज में शाहिद अफरीदी ने कुछ ऐसा किया जिसे देख भारतीयों के दिल में भी उनके लिए सम्मान बढ़ गया.

दरअसल स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज में अल्पाइन पर्वत श्रेणियों की जमी हुई सेंट मोरित्ज झील पर कृत्रिम रूप से तैयार की गई पिच पर सहवाग डायमंड्स इलेवन और शाहिद अफरीदी रॉयल्स इलेवन के बीच आइस क्रिकेट सीरीज हुई. शाहिद अफरीदी रॉयल्स इलेवन ने 2-0 से जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर लिया. सेंट मोरित्ज झील पर इस वक़्त कड़ाके की ठण्ड पद रही है इसके बावजूद अपने चाहते क्रिकेटरों को देखने वह भरी मात्रा में लोग पहुचे.

शाहिद अफरीदी के साथ सेल्फी लेने और उनका ऑटोग्राफ लेने पाकिस्तानी फैंस के साथ उनके कुछ भारतीय फंस भी पहुचे. शाहिद अफरीदी भी फंस के करीब जाकर उनके साथ सेल्फी ली और उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए. इस बीच उनके कुछ भारतीय फैन उनके साथ सेल्फी लेने तिरंगा लेकर पहुचे. जब फैंस सेल्फी ले रहे थे तब तिरंगा पूरा खुला नहीं था तब शहीद ने कहा कि पहले तिरंगा पूरा खोलने को कहा. तिरंगा पूरा खुलने के बाद उन्होंने फैंस के साथ सेल्फी ली.

तिरंगे के लिए एक पाकिस्तानी क्रिकेटर के दिल में सम्मान देख कर यह साफ पता चलता है कि भले ही दोनों देशो के बीच राजनितिक सम्बन्ध अच्छा ना चल रहा हो लेकिन दोनों तरफ की जनता के दिल में अब भी एक दूसरे के देश के लिए सम्मान जिन्दा है. अफरीदी का यह वीडियो किसी ने ट्विटर पर डाल दिया जिसके बाद लोगो ने उनकी खूब सराहना की.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here