MNS की धमकी-महाराष्ट्र में गुजरात जैसा कर देंगे उत्तर भारतीयों का हाल

0
215
MNS धमकी-महाराष्ट्र में गुजरात जैसा कर देंगे उत्तर भारतीयों हाल

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने ठाणे में एक बच्ची से अश्लील हरकत करने के आरोप में एक शख्स को ना केवल पकड़ा बल्कि प्रेस कांफ्रेंस कर जमकर पिटाई भी की. मीडिया से बात करते हुए मनसे ठाणे के जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव ने कहा कि यदि इस तरह की हरकत यूपी-बिहार के लोगों ने बंद नहीं की तो मनसे अपने स्टाइल से जवाब देगा. जैसा हाल गुजरात में उत्तर भारतीयों का हो रहा अब वैसा ही महाराष्ट्र में भी होगा. जाधव ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम पर भी हमला बोलते हुए कहा कि निरुपम जैसे लोगों को महाराष्ट्र से भगा देना चाहिए. ऐसे लोग यूपी-बिहारियों को लड़वाकर राजनीति करते हैं.

मनसे ठाणे के जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव ने बताया कि बच्ची से अश्लील हरकत करने वाला 53 वर्षीय आरोपी बिहार का रहने वाला है. कुछ दिन पहले उसने बच्ची से अश्लील हरकत की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसे हमने पकड़ा. जाधव ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर शख्स की जमके पिटाई भी की. आपको बता दे कि गुजरात के साबरकांठा में बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद से बीते एक हफ्ते से उत्तर भारतीयों पर हमले हो रहे हैं. इस वारदात के डर से बड़ी तादाद में उत्तर भारतीय कामगार गुजरात छोड़कर घर लौटने लगे हैं, जिसका असर गुजरात के कारोबार पर भी पड़ने लगा है.

गुजरात चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को चिट्ठी लिखी है. चेंबर ऑफ कॉमर्स ने मुख्यमंत्री से कहा है कि परप्रांतीय मजदूरों पर हमलों और पलायन से उत्पादन और व्यापार पर असर पड़ रहा है. फ़िलहाल आलम यह है कि हैं कामगारों के न आने से गुजरात के कई जिलों में इंडस्ट्रीज और फ़ैक्टरिया बंद होने लगी हैं. साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद, पाटन और मेहसाणा समेत 6 जिलों में उत्तर भारतीयों पर हिंसा के 42 मामले दर्ज किए गए हैं. उत्तर भारतीयों का कहना है कि उनके घरों और फैक्ट्रियों में हिंदीभाषियों को निशाना बनाया जा रहा है. मकानमालिक घर छोड़ने को कह रहे हैं.