विधायक ने बिशप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली नन को बताया प्रॉस्टिट्यूट

0
48
विधायक ने बिशप यौन शोषण आरोप लगाने वाली नन कोप्रॉस्टिट्यूट

जालंधर के एक बिशप फ्रेंको मुलक्कल द्वारा केरल की एक नन के यौन शोषण का मामला फिर से सुर्खियों में आ गया है. जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन को लेकर एक विधायक ने विवादित और शर्मनाक बयान दिया है. केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन पर सवाल खड़े कर दिये और एक विवादित बयान भी दिया. इतना ही नहीं, विधायक ने पीड़िता नन को वेश्या तक कह डाला. गौरतलब है कि जालंधर के बिशप के खिलाफ आरोप लगाने वाली केरल की नन का कहना है कि 2014 से 2016 तक 13 बार बिशप ने उसका यौन शोषण किया.

केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने मीडिया के साथ बातचीत में पीड़ित नन को प्रॉस्टिट्यूट तक कह दिया. कहा ‘इसमें किसी को कोई शक नहीं कि नन वेश्या है. 12 बार उसने मजे लिए और 13वीं बार यह बलात्कार हो गया? जब उससे पहली बार रेप हुआ तो उसने पहली बार ही शिकायत क्यों नहीं की?’ आपको बता दे कि पीड़ित महिला के लिए ऐसा घटिया बयान देने वाले पीसी जॉर्ज केरल की पूंजार सीट से विधायक है. नन के खिलाफ इस तरह की भाषा के इस्तेमाल पर उसके परिवार का कहना है कि वह विधायक जॉर्ज के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने पर विचार कर रहा है, क्योंकि उन्होंने हमारी भावनाओं को आहत किया है.

शनिवार को उसके समर्थन में केरल में कई ननों ने विरोध प्रदर्शन किया था. विभिन्न कैथोलिक सुधार संगठनों के सदस्यों ने सड़कों पर उतरकर एक रोमन कैथोलिक चर्च के बिशप के खिलाफ एक नन द्वारा दायर बलात्कार की शिकायत की जांच में पुलिस की ओर से कथित तौर पर ढिलाई बरते जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया. कोट्टायम के कॉन्वेंट की पांच ननों ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया. पीड़ित नन के परिजनों का कहना है कि वह विधायक के विवादित बयान से बुरी तरह आहत है. जब से जार्ज ने उसके खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया है, तब से उसने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया है. अब वह किसी से भी मिलना नहीं चाहती है.