विवेक तिवारी शूटआउट: मृतक की पत्नी को सरकार ने दी नौकरी

0
79
मृतक विवेक तिवारी की पत्नी को यूपीसरकार ने दी नौकरी
File Picture

लखनऊ में पुलिस की गोली से मारे गए एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी को न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर नगर निगम में ओएसडी पद का नियुक्तिपत्र सौंपा गया. मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने नियुक्तिपत्र पर उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक डॉ नीरज बोरा, डीएम व नगर आयुक्त की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए. आपको यद् दिला दे कि उत्तर प्रदेश सरकार कल्पना तिवारी को 40 लाख रुपये का मुआवजा भी दे चुकी है. फ़िलहाल विवेक तिवारी हत्याकांड की अभी जांच चल रही है. फ़िलहाल मामले की जाँच पुलिस की विशेष जांच दल कर रही है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में पिछले दिनों पुलिस की गोली से एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी कि मौत हो गयी थी. इससे मामले में विवेक की पत्नी कल्‍पना तिवारी ने जो एफआईआर दर्ज कराई थी उसमें भी लिखा है कि सिपाही प्रशांत चौधरी ने शीशे से अपनी पिस्टल सटाकर गोली मारी. विवेक तिवारी की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, विवेक के चेहरे के बाई तरफ प्‍वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी गई है. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार विवेक तिवारी को गोली सामने से और ऊंचाई से मारी गई क्योंकि विवेक के शरीर में गोली ऊपर से नीचे की ओर गई है. इस मामले में बाद में पुलिस के सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया था.

आपको बता दे कि इस मामले में आरोपी सिपाहियों को बर्खास्त कर जेल भेजा जा चुका है, जिसके विरोध में कई पुलिसकर्मी उठ खड़े हुए. पुलिसवालो ने 5 अक्टूबर को काला दिवस मनाया, जिसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी नाराज हैं. योगी आदित्यनाथ ने आला अफसरों को इस पूरे मामले को लेकर खरी खोटी सुनाते हुए कहा है यह उच्च स्तर पर की गई लापरवाही का नतीजा है, जिसकी वजह से पुलिसकर्मी इतना मुखर होकर के विरोध पर उतर आए हैं. विरोध के सुर दबाने के लिए तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है और तीन थाना अध्यक्षों के तबादले कर दिए गए हैं. विरोध करने वाले दो पूर्व पुलिसकर्मियों को भी गिरफ्तार किया गया है.