कोहली की बीसीसीआई से मांग ‘पत्नियों को पूरे विदेशी दौरे के लिए साथ भेजें’

0
88
कोहली की मांग'पत्नियों पूरे विदेशी दौरे के लिए साथ भेजें'
File Picture

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से मांग की है कि अब टीम इंडिया के पूरे विदेशी दौरे पर क्रिकेटर्स की पत्नियों को साथ ले जाने की इजाजत दी जाए. इस बारे में जब बीसीसीआई अधिकारियों ने सीओए से बातचीत की तो उन्होंने टीम मैनेजर को औपचारिक अनुरोध करने को कहा. कोहली ने यह निवेदन नवंबर में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर किया है. बता दे कि मौजूदा नियम के मुताबिक अभी खिलाड़ियों की पत्नियों को विदेशी दौरे पर साथ रहने की इजाज़त 2 हफ्ते की है. विराट कोहली ने पूरे दौरे के लिए यह इजाज़त मांगी है. फ़िलहाल सीओए इस फैसले को आगे तब तक टाल सकता है जब तक बीसीसीआई की नई बॉडी नहीं बन जाती.

रविवार को न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से सुप्रीम कोर्ट द्वारा चुनी गई कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स ने कहा, ‘हां उन्होंने (कोहली ने) ऐसा आवेदन किया है. लेकिन हम हाल-फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं ले रहे. हम यह मामला कमिटी के नए अधिकारियों के सुपुर्द कर रहे हैं.’ इसके साथ ही कमिटी ने कहा कि अभी इस पॉलिसी में कोई बदलाव नहीं होगा. इंग्लैंड दौरे से पहले क्रिकेटरों को अपने साथ विदेशी दौरों पर पूरे समय तक पत्नी को साथ ले जाने की इजाजत थी. इंग्लैंड दौरे पर वनडे सीरीज के बाद और टेस्ट सीरीज के पहले खाली समय में भारतीय खिलाड़ी अपनी पत्नियों और प्रेमिकाओं के साथ विदेश में क्वालिटी टाइम स्पेंड किया था.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, “इस बारे में अनुरोध कुछ हफ्तों पहले किया गया था. क्योंकि यह बीसीसीआई की पॉलिसी के फैसले से जुड़ा हुआ है. इसके लिए मैनेजर को पहले औपचारिक अनुरोध देना होगा. अनुष्का कोहली के साथ विदेशी दौरों पर जाती रही हैं. बहरहाल, अब कोहली चाहते हैं कि पुराने नियम खत्म कर दिए जाएं और नए नियम लागू किए जाएं जिनके अंतर्गत पत्नियों को टीम इंडिया के साथ यात्रा करने की इजाज़त हो.” रिपोर्ट के मुताबिक, जैसा कि यह बीसीसीआई पॉलिसी का फैसला है. सीओए इस फैसले को आगे तब तक टाल सकता है जब तक बीसीसीआई की नई बॉडी नहीं बन जाती.