अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में 7 की मौत 17 घायल

0
20
अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में 7 की मौत 17 घायल
अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में 7 की मौत 17 घायल

दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग के बटेंगु में बीती रात सोमवार को आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों और सुरक्षाबालो के काफिले पर हमला कर दिया. मिले सूत्रों के मुताबित इस आतंकी हमले को लश्कर और हिज्बुल ने मिल कर अंजाम दिया. अंधाधुन गोलीबारी में बस में सवार 7 श्रद्धालुओं की जान चली गयी जिसमे 5 महिलाये और 2 पुरुष है, जबकि 19  श्रद्धालु और पुलिसकर्मी घायल हुए. हमले के बाद आतंकी मोटरसाइकिल पे सवार हो कर वह से भाग निकले .

हमले के बाद से ही राजनितिक पार्टियों के निंदा का दौर भी शुरू हो गया. पीडीपी,पैंथर्स पार्टी समेत कई पार्टियों ने इस हमले की निंदा की. वही दूसरी तरफ ऐसी संवेदनशील स्थिति में भी राहुल गाँधी अपनी राजनीती की रोटी सेकते हुए प्रधानमंत्री से जवाब भी मांग डाला. जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ़्ती सईद ने इस हमले को निंदनीय बताते हुए कहा की इस हमले की वजह से कश्मीरीओ का सिर शर्म से झुक गया है . केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ़्ती सईद से फ़ोन पर बात कर हालत पर चर्चा की.

बताया जा रहा है की जिस बस पे हमला हुआ वो बस वो श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं है. यानी इस बस के साथ कितनी सुरक्षा व्यवस्था थी इसकी जांच की जा रही है.  हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. एहतियात के तौर पर जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है. जिस बस पर ये आतंकी हमला हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने इसकी निंदा करते हुए इसे कायराना हरकत बताया.

सूत्रों के मुताबित ऐसे आतंकवादी हमले की आशंका जताते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस की ख़ुफ़िया विभाग ने पहले ही चेतवानी दे दी थी. जिसके बावजूद ऐसे हमले का होना सुरक्षा में बड़ी गलती की तरफ इशारा कर रहा है. फिलहाल अनंतनाग हमले के बाद से ही प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया है. डीएम-एसपी को निर्देश दिया गया है की वो सतर्कता बरते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here