DMK प्रमुख करुणानिधि का अस्पताल में निधन, सड़कों पर उतरे समर्थक

0
124
DMK प्रमुख करुणानिधि का कावेरी अस्पताल में निधन
File Picture

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके चीफ एम करुणानिधि का 94 साल की उम्र में निधन हो गया. फिल्मों में पटकथा लेखन से अपना करियर शुरू शुरू करने वाले करुणानिधि का तमिलनाडु ही नहीं बल्‍कि देश की सियासत में भी कद्दावर नेता के तौर पर एक अलग प्रभाव और दबदबा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए करुणानिधि के निधन पर शोक जताया और उनके शोक संत्पत परिवार को सांत्वना दी. वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि उनके निधन से वो बेहद दुखी हैं.

एम करुणानिधि लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे और 28 जुलाई से कावेरी अस्पताल में भर्ती थे. एम करुणानिधि यूरिनिरी इंफेक्शन से पीड़ित थे. कावेरी अस्पताल से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक शाम 6 बजकर 10 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर सुनते ही पूरे राज्य और उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई. इससे पहले जारी मेडिकल बुलेटिन में उनकी हालत बेहद नाजुक होने की बात कही गई थी, जिसके बाद से उनके आवास और अस्पताल में डीएमके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई.

करुणानिधि के निधन पर तमिलनाडु सरकार ने बुधवार की छुट्टी और पूरे सूबे में सात दिवसीय शोक की घोषणा की. तमिलनाडु में थिएटर बंद कर दिए गए हैं. थिएटर ऑनर एसोसिएशन के अबिरामी रामनाथन और पन्नीरसेल्वम ने इसकी पुष्टि की. अब करुणानिधि के शव को कावेरी अस्पताल से गोपालपुरम आवास ले जाया जाएगा और बुधवार सुबह राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. करुणानिधि के निधन की खबर मिलते ही डीएमके समर्थक सड़कों पर उतर आए. डीएमके समर्थकों की संख्या को देखते हुए पुलिस भी हाई अलर्ट पर है.