कुलगाम: अगवा किए गए पुलिस कॉस्टेबल का शव मिला, आतंकियो ने घर से किया था अपहरण

0
84
कुलगाम: अगवा किए गए पुलिस कॉस्टेबल का शव मिला
पुलिस कॉस्टेबल मोहम्मद सलीम शाह

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम से कल देर रात एक कांस्टेबल को उसके घर से अगवा किये गए जाने के बाद आज उसका शव मिला है. पुलिस के कॉस्टेबल मोहम्मद सलीम शाह का शव शनिवार शाम कुलगाम के जंगलों से बरामद किया गया है. शव पर गोलियों के निशान हैं. इस आतंकी वारदात की सूचना मिलते ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों की संयुक्‍त टीम ने कॉन्‍स्‍टेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया था. सुरक्षाबलों को कोई सफलता मिलती, इससे पहले कॉन्‍स्‍टेबल सलीम के हत्या की खबर आ गई.

मोहम्मद शाह जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसपीओ के तौर पर तैनात थे. कुछ दिन पहले ही उनका प्रमोशन हुआ था और वे ट्रेनिंग के लिए कठुआ गए थे. कॉन्‍स्‍टेबल मोहम्‍मद सलीम दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम जिले के अंतर्गत आने वाले मुतालहामा गांव के रहने वाले थे. शुक्रवार को वह अपने घर लौटे जिसके बाद आतंकियों ने हथियारों के साथ उनके घर पर धावा बोल दिया और उन्हे अगवा करके ले गए. आतंकियों के फरार होने के बाद परिजनों ने इस बाबत स्‍थानीय पुलिस को सूचना दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए घाटी में तैनात सभी सुरक्षाबलों को इस सनसनीखेज वारदात से सूचित किया गया.

मामले की जानकारी मिलते ही भारी संख्‍या में सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए और इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी. संयुक्‍त सुरक्षाबलों की करीब दो दर्जन से अधिक टीमों का गठन कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था. लेकिन सुरक्षाबलों को कोई सफलता मिलती, इससे पहले कॉन्‍स्‍टेबल सलीम की हत्या कर दी गयी. गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि घाटी में किसी सुरक्षाकर्मी के साथ ऐसी वारदात को अंजाम दिया गया हो. भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब को भी आतंकियों ने अगवा करके करके उनकी हत्या कर दी थी और आतंकियों ने पूरी घटना का वीडियो भी बनाया था.