अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र की गोली मार कर हत्या, हत्या और लूट का मामला दर्ज

0
56
अमेरिका:भारतीय मूल के छात्र शरत की गोली मार कर हत्या
File Picture

अमेरिका के कैनसस सिटी में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मारे गए छात्र की पहचान तेलंगाना के 26 साल के शरत कोप्पू के रूप में हुई है. शरत की अज्ञात शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी, अभी हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिला है. कंसास शहर के प्रशासन ने अब हत्यारे का सुराग देने वाले के लिए 10 हजार डॉलर के इनाम की घोषणा की है. शरत अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ मिजोरी-कैंजस सिटी (UMKC) में पढ़ाई कर रहे थे.

तेलंगाना के रहने वाले शरत कोप्पू इसी साल जनवरी में अमेरिका गए थे. हत्या का मामला शुक्रवार 6 जुलाई का बताया जा रहा है. एक समाचार एजेंसी ने शरत के भाई के हवाले से बताया कि कंसास के एक रेस्त्रां में अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी की. इसमें शरत को 5 गोलियां लगीं. पुलिस ने संदिग्ध हमलावर का वीडियो भी जारी किया है, साथ ही इसे लूट और हत्या का मामला बताया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है लेकिन अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

शरत के कजिन भाई संदीप वेमुलाकोंडा ने कहा, ”मेरा भाई शरत कोप्पू अमेरिका में बड़ी उम्मीदों और बड़े सपनों के साथ पढ़ाई कर रहा था. वह वारंगल का रहने वाला है और जनवरी 2018 में कई सपने लेकर अमेरिका गया. कल रात अचानक किसी अनजान शख्स ने उसे गोली मार दी, वो अब इस दुनिया में नहीं है. यह हमारे लिए बहुत दुखद घटना है.” शरत के परिजनों ने राज्य के NRA मंत्री के. वाई. रामाराव से मामले में दखल देकर जल्द से जल्द शरत के पार्थिव शरीर को भारत लाने की गुजारिश की है.