दिल्ली: लड़की की पिटाई के वायरल वीडियो पर गृहमंत्री ने लिया संज्ञान

0
214
दिल्ली:लड़की पिटाई के वायरल वीडियो पर गृहमंत्री ने लिया संज्ञान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है, जिसमें एक लड़का एक लड़की को बुरी तरह पीट रहा है. इस वीडियो में पुलिस ने एक अन्य लड़की की शिकायत पर आईपीसी की धारा 354 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कराई है. वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही लोगो के अंदर लड़की को पिट रहे युवक के लिए गुस्सा जाग उठा और लोगो ने लड़की के साथ हुए इस अत्याचार का विरोध करते हुए वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने शुरू कर दिया. लोगो की मेहनत रंग लायी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को घटना पर संज्ञान लिया और दिल्‍ली पुलिस कमिशनर को फ़ोन कर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अभी शिकायत पर जांच की जा रही है. लेकिन अभी तक आरोपी रोहित को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

पुलिस को जानकारी मिली है कि लड़की की पिटाई का वायरल वीडियो 2 सितंबर की दोपहर 3 बजे उत्तम नगर के एक बीपीओ में बनाया गया था. ये ऑफिस आरोपी रोहित तोमर के दोस्त अली हसन का है जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. आरोपी रोहित 21 साल का है और कोई काम नहीं करता. आरोपी रोहित तोमर के पिता अशोक तोमर सेंट्रल दिल्ली में नारकोटिक्स विभाग में एएसआई के पद पर तैनात हैं. जानकारी के मुताबिक रोहित ने यह वीडियो एक लड़की और उसके परिवार वालो को डराने के लिए बनाया था कि अगर उसकी बात नहीं मानी गयी तो वो यही हाल उनकी बेटी का भी किया जायेगा.

तिलक नगर पुलिस स्टेशन में आरोपी रोहित तोमर के खिलाफ एक लड़की ने शिकायत दी है. जिसके बाद रोहित के खिलाफ केस रजिस्टर कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि रोहित के खिलाफ शिकायत करने वाली लड़की करीब डेढ़ साल पहले रोहित के साथ रिलेशन में थी, लेकिन अब दोनों के बीच कोई संबंध नहीं है. अब रोहित लड़की और उसके परिवार पर जबरन शादी का दबाव बना रहा है. लड़की के परिवार के मुताबिक, वायरल होने वाला वीडियो रोहित ने उनको धमकाने के लिए भेजा था. रोहित ने धमकी दी थी कि अगर उनकी बेटी ने उसकी बात नहीं मानी तो उसका हश्र भी यही होगा. पीड़िता का कहना है कि उसका ब्रेकअप हो चुका है और वह अब रोहित से नहीं मिलना चाहती है, लेकिन रोहित लगातार उस पर शादी का दवाब बनाने की कोशिश कर रहा है.