अखिलेश यादव के हैरिटेज होटल की निर्माण पर हाई कोर्ट ने लगायी रोक

0
63
अखिलेश यादव हैरिटेज होटल निर्माण पर हाई कोर्ट लगायी रोक
File Picture

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्माधीन हैरिटेज होटल के निर्माण पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने इस सम्बन्ध में अखिलेश यादव, डिंपल यादव, मुलायम सिंह यादव और जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट को नोटिस भेजा है. हाई कोर्ट ने इसी मामले में राज्य सरकार से भी जवाब मांगा है कि हाई सिक्योरिटी जोन में होटल निर्माण की इजाजत कैसे दी गई? कोर्ट ने यह फैसला इस मामले पर दिए गए याचिका पर सुनवाई के दौरान लिया. कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 5 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी है.

गौरतलब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विक्रमादित्य मार्ग पर हैरिटेज होटल बनवा रहे है. विक्रमादित्य मार्ग जैसे हाई सिक्योरिटी जोन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कथित होटल के खिलाफ पीआईएल दाखिल की गई थी. इसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव , सांसद डिंपल यादव, मुलायम सिंह यादव, जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट समेत कुल 13 लोगों को पार्टी बनाया था. याचिकाकर्ता का आरोप है कि उन पर अपनी पीआईएल वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

याचिकाकर्ता अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी का आरोप है कि कई लोग उनपर लगातार अपनी याचिका वापस लेने के लिए कह रहे हैं. बता दें कि ये याचिका 17 अगस्त को दाखिल की गई थी जिस पर शनिवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ये फैसला दिया. न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति अब्दुल मोइन की पीठ ने याचिकाकर्ता शिशिर चतुर्वेदी की जनहित याचिका पर यह आदेश दिया. कोर्ट ने इस मामले के याचिकाकर्ता शिशिर चतुर्वेदी को सुरक्षा देने के भी आदेश दिए हैं.