दिल्ली-एनसीआर की हवा में स्मॉग का जहर

3
57
दिल्ली-एनसीआर की हवा में स्मॉग का जहर
heavy-smog-in-daelhi-ncr-pollution ni24news

एक बार फिर से दिल्ली एनसीआर के लोगो की सांसो में जहर घुल गया है. देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाके मंगलवार की सुबह धुंध की चादर ओढ़े दिखे. धुंध के कारण इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन जैसी बिल्डिंग को पास से देखना भी मुश्किल हो गया है. घना कोहरा छाया हुआ है और प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है. मौसम विभाग का कहना है कि ये स्मॉग है जो प्रदूषण की वजह से है. हवा में प्रदूषण की वजह से उन्हें सांस लेने में ज्यादा तकलीफ हो सकती है.

बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार को स्कूलों में आउटडोर गेम्स पर रोक लगाए जाने के लिए खत लिखा है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने कहा कि हवा में नमी का बढ़ा हुआ स्तर स्थानीय स्रोतों से होने वाले उत्सर्जन से मिल गया है और पूरी तरह शांत स्थिति और हवा के बिल्कुल नहीं बहने की वजह से ऐसी स्थिति हुई है. नमी से लैस प्रदूषकों से पैदा हुई धुंध की चादर ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया है.

3 COMMENTS

  1. I used to be recommended this web site through my cousin. I’m now not positive whether or not this put up is written by way of him as no one else realize such precise approximately my difficulty. You’re amazing! Thank you!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here