3 इंच की कील के कारण एचडीएफसी बैंक को मांगनी पड़ी माफ़ी

0
65
3 इंच की कील के कारण एचडीएफसी बैंक को मांगनी पड़ी माफ़ी
3 इंच की कील के कारण एचडीएफसी बैंक को मांगनी पड़ी माफ़ी

3 इंच की कील के कारण एचडीएफसी बैंक को मांगनी पड़ी माफ़ी.  मुंबई के एचडीएफसी बैंक द्वारा लिए गए एक फैसले को लेकर बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल एचडीएफसी बैंक मुंबई के फोर्ट इलाके में स्थित अपने शाखा के बाहर अपने गेट के फर्श पर कील लगा दी हैं ताकि रात में कोई वह बैठ या सो ना सके. बैंक द्वारा लगायी गयी कीले तीन इंच तक लंबी और इतनी खतरनाक है कि किसी को भी जख्मी कर सकती है. बैंक ने सुरक्षा का हवाला देते हुए ये कील लगाई थी लेकिन सोशल मीडिया पर भारी विरोध के बाद बैंक ने बयान जारी करते हुए जल्द ही इन कीलो को हटाने कि बात कही है.



एचडीएफसी बैंक ने सुरक्षा का हवाला देते हुए ये कील लगाई थी लेकिन स्थानीय लोगो ने बैंक पर अमानवीय होने के आरोप लगते हुए कहा कि दिन में थोड़ी देर के लिए धूप से राहत पाने के लिए कई फुटपाथ के दुकानदार यहां पर आकर बैठते थे, जो बैंक को नागवार गुजारी जिसके बाद बैंक ने यह अमानवीय कदम उठाया है. पूरे मुद्दे पर बीएमसी ने कहा कि दुकानों के आगे कीलें लगाना कोई गैर कानूनी काम नहीं है, लेकिन बैंक द्वारा इस तरह की कीलें लगवाने के लिए किसी तरह की इजाजत नहीं लेने के कारण बैंक को नोटिस भेजा है.

बैंक के बाहर कीलें लगने की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने पर बैंक की आलोचना शुरू हो गयी. सोशल नेटवर्किंग साइट पर काफी लोगों ने बैंक से कीलें हटाने की मांग की. जिसके बाद बैंक को अपनी सफाई देनी पड़ी जिसमे बैंक ने कहा कि “बैंक के फोर्ट ब्रांच के बाहर लोहे की कील लगाने से लोगों को हो रही असुविधा के लिए हम मांफी मांगते हैं. बैंक में हाल ही में हुए मरम्मत के काम के दौरान किसी तरह का नुकसान ना हो इसलिए कीलें लगवाई गई थी. जल्द ही इन कीलो को हटवा लिया जाएगा.”



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here