अठावले की कविता से पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा

0
60
हरिवंश को उपसभारति चुने जाने पर अठावले की कविता
हरिवंश को उपसभारति चुने जाने पर अठावले की कविता

संसद के मॉनसून सत्र में गुरुवार को सदन में उपसभापति चुनाव के लिए वोटिंग हुई और एनडीए के प्रत्याशी हरिवंश को उपसभापति चुना गया. हरिवंश की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम दलों के नेताओं ने उन्हें जीत पर बधाई दी. इस दौरान आरपीआई के सांसद रामदास अठावले ने अपने ही अंदाज में हरिवंश को उपसभापति चुने जाने पर बधाई दी. अठावले ने एक अलग ही अंदाज में बधाई देते हुए एक कविता सुनाई जिससे सुन पीएम मोदी और सभापति समेत वह मौजूद सभी संसद सदस्य हस पड़े.

रामदास अठावले ने अपनी कविता में कहा ‘हरिवंश को RPI के तरफ से देता हूं शुभेच्छा, हाउस को अच्छा चलाओ यही है इच्छा. मैं हमेशा करता रहूंगा उनका पीछा, इसलिए दे रहा हूं आपको शुभेच्छा. मोदी जी ने हरिवंश को दे दिया है मौका, लेकिन हरिप्रसाद को कांग्रेस ने दे दिया है धोखा. इस चुनाव में दोनों ही थे हरि, हार गया प्रसाद हरि, चुनकर आ गया वंश हरि. आप चुनकर आ गए हैं. मैं हमेशा चेयरमैन साहब से डरता हूं, इसीलिए आपका समर्थन करता हूं. दलित समाज और अपनी पार्टी की ओर से आपको बधाई देता हूं.’

आरपीआई सांसद अठावले की इस कविता पर प्रधानमंत्री मोदी समेत तमाम दलों के सांसद जोर-जोर से हंसने लगे और मेज ठप-ठपाकर अठावले की सराहना की और उनकी पूरी कविता सुन पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा. आपको बता दे कि विपक्ष के उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद के 105 वोटों के मुकाबले एनडीए के प्रत्याशी हरिवंश को 125 सांसदों का समर्थन हासिल हुआ. इस तरह एडीएन ने यूपीए के उम्मीदवार को 25 मतों से हरा हरा दिया. राज्यसभा में इस वक्त 244 सांसद हैं, लेकिन 230 सांसदों ने ही वोटिंग में हिस्सा लिया.