गूगल ने लांच किया अपना पेमेंट ऐप ‘तेज’, महीने का 9000 तक कमाने का मौका मिलेगा दोस्त को रेफर करने पर

1708
2922
Google launches its payment app 'tez', will earn a chance to earn up to 9000
Google launches its payment app 'tez', will earn a chance to earn up to 9000

गूगल ने लांच किया अपना पेमेंट ऐप ‘तेज’, महीने का 9000 तक कमाने का मौका मिलेगा दोस्त को रेफर करने पर. विश्व की मशहूर सर्च इंजन गूगल ने सोमवार को भारत में अपना पेमेंट ऐप ‘तेज’ लॉन्च किया है. UPI आधारित गूगल की यह सर्विस लगभग सभी बड़े बैंक एचडीएफसी, एसबीआई, आईसीआईसीआई आदि के साथ काम करेगी जिसके मदद से यूजर्स सीधे अपने बैंक अकाउंट से पेमेंट कर सकेंगे और इसके लिए लग से खाता खोलने की जरूरत नहीं होगी.
गूगल के पेमेंट ऐप तेज में कई बेहतरीन फीचर्स साथ है. जैसे तेज खुद से आस पास के तेज ऐप को सर्च कर लेगा फिर आप पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. मौजूदा पेमेंट एपो की तरह गूगल का पेमेंट एप भी कैशबैक और रेफरल स्कीम के तहत रिवॉर्ड देगा लेकिन अधिकतम 9,000 रुपये तक है मिलेंगे. मतलब अगर एक महीने में आप अपने 20 दोस्तों को भी इससे जोड़ने में कामयाब होते हैं, तो आप बिना कुछ किए 1000 रुपये तक कमा लेंगे.
गूगल के मुताबिक तेज के जरिए किए गए टांजैक्शन Tez Shield से सुरक्षित होंगे. यह शील्ड 24/7 काम करेगा ताकि फ्रॉड और हैकिंग का पता लगा सके. Tez ऐप से किए गए सभी पेमेंट्स UPI PIN के जरिए सिक्योर किए जाएंगे इसके अलावा यह गूगल पिन से भी सुरक्षित किया जाएगा. एप में QR कोड स्कैन करके भी पेमेंट करने की सुविधा होगी जिसके कारण किसी भी प्रकार की बैंक डीटेल या फोन नंबर शेयर करने की कोई जरूरत नहीं होगी. इस एप से 50,000 रुपये प्रति महीने की सीमा तक पैसे रिसीव करने के लिए कोई भी फीस नहीं ली जाएगी.
इस एप को इनस्टॉल करना बेहद आसान है. आप इस एप को एंड्रॉयड ऐप और iOS एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है. इस एप को डाउनलोड करने के बाद आपको गूगल पिन या स्क्रीन लॉक सेट करना होगा. अंत में आपको बैंक अकाउंट लिंक करना होगा. अगर आपका अकाउंट मोबाइल नबंर से लिंक है तो नंबर दर्ज करना होगा. आपको मोबाइल से एक मैसेज किया जाएगा और इस नंबर से जितने अकाउंट लिंक किए गए होंगे वो खुद ऐड कर लिया जाएगा. इसके बाद आप ऑप्शन में जाकर किसी को भी पैसे भेज सकते है.

Comments are closed.