दिल्ली में प्रदूषण मुद्दे पर केजरीवाल-बीजेपी को गंभीर की खरी-खरी

0
35
दिल्ली प्रदूषण मुद्दे पर केजरीवाल बीजेपी को गंभीर की खरी-खरी
File Picture

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने प्रदूषण मसले पर राजनेताओं को खरी खोटी सुनाते हुए सवाल किया है कि आखिरकार यह जुर्माने का पैसा देश के लिए टैक्‍स देने वाले हम जैसे लोगों की जेब से ही जाएगा. दिल्‍ली के वायु प्रदूषण को लेकर उनका एक ट्वीट भी आम लोगों की प्रशंसा बटोर रहा है. अपने इस ट्वीट में ‘गौती’ ने देश की राजधानी में प्रदूषण के मुद्दे पर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी, दोनों पर निशाना साधा है. अपने ट्वीट में गौतम ने लिखा, ‘छंटा धुआं, मफलर में लिपटा फ्रॉड. आखिरकार यह जुर्माना कौन देगा. सीधी सी बात है, मैं यानी टैक्‍स चुकाने वाला. मैं यह कह सकता हूं कि मेरा टैक्‍स दिल्‍ली के सीएम की बेरुखी के लिए नहीं है.’

गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल और बीजेपी4इंडिया को टैग किया है. गौरतलब है कि प्रदूषण के मुद्दे पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल ने दिल्‍ली सरकार पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. आपको बता दे कि देश से जुड़े समसामयिक मसलों को लेकर गौतम गंभीर काफी मुखर रहे हैं. कठुआ रेप कांड हो या कश्‍मीर में सेना पर पथराव या फिर ट्रांसजेंडर्स का समर्थन, हर मुद्दे पर गौतम ने सपाट अंदाज में अपनी बात कही है. गौरतलब है कि सोमवार को 37 साल के गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. गौतम ने दो साल से इंटरनेशनल मैचों से दूर चल रहे थे.

गौतम गंभीर ने संन्यास की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है. गंभीर ने लिखा, ‘जिंदगी में कड़े फैसले हमेशा भारी मन से लिए जाते हैं. भारी मन से मैं वह फैसला ले रहा हूं, जिसको लेने के ख्याल मात्र से ही मैं जिंदगीभर डरता रहा.’ गंभीर ने कहा, ‘अपने देश के लिए 15 साल से भी अधिक समय तक क्रिकेट खेलने के बाद मैं इस खूबसूरत खेल से अलविदा कहना चाहता हूं.’ आपको याद दिला दे कि भारत ने गौतम गंभीर के करियर के दौरान दो विश्व कप (टी20 विश्व कप 2007, वनडे विश्व कप 2011 ) जीते. गंभीर ने इन दोनों ही विश्व कप के फाइनल में भारत के टॉप स्कोरर रहे थे. 2007 टी-20 विश्व कप में गौतम गंभीर भारतीय टीम का हिस्सा थे.