आसमान में टकराए 2 विमान, दिल्ली की 19 वर्षीया पायलट समेत 3 की मौत

0
322
अमेरिका:फ्लोरिडा में टकराए 2 विमान दिल्ली 19 वर्षीया पायलट मौत
हवा में टकराए 2 विमान

अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में एक विमान प्रशिक्षण स्कूल के दो छोटे विमानों की आसमान में टक्कर हो गयी. हादसे में 19 साल की एक भारतीय लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने तीन मृतकों की पहचान भारत की निशा सेजवाल और जार्ज सनचेज और राल्फ नाइट के रूप में की है. निशा सेजवाल दिल्ली की रहने वाली थी. पुलिस ने निशा के फेसबुक पेज की मदद से उसकी पहचान की. जिसने पिछले साल ही सितंबर 2017 में विमान प्रशिक्षण स्कूल में दाखिला लिया था.

मियामी हेराल्ड ने संघीय विमानन प्राधिकरण के हवाले से खबर दी है कि मियामी के निकट फ्लोरिडा एवरग्लेड्स में कल प्रशिक्षकों द्वारा उड़ाये जा रहे दो छोटे विमान पाइपर पीए-34 और केस्ना 172 एक-दूसरे से टकरा गए. पुलिस ने कम से कम तीन लोगों के मरने की पुष्टि की है और चौथे व्यक्ति के बारे में पता कर रही है. हादसे से 8 दिन पहले 10 जून को निशा ने आखिरी पब्लिक फेसबुक पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा था- ‘ऐसा उन्हें एक भी मौका याद नहीं आता है जब उनके पैरेंट्स ने उन्हें मनचाही चीजें करने से मना किया हो. #aviationforlife’

निशा के फेसबुक अकॉउंट के मुताबिक वह फ्लोरिडा के मियामी में रहती हैं और डीन इंटरनेशनल फ्लाइट स्कूल में पढ़ती हैं. उन्होंने लिखा था कि दिल्ली के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल से उन्होंने 2013-16 तक पढ़ाई की है. उन्होंने दिल्ली के डीएवी मॉडल स्कूल से भी पढ़ाई की थी. अपने एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि भविष्य का अनुमान लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसे तैयार किया जाए. #pilotlife. मियामी डाडे काउंटी के मेयर ने बताया कि जिन दो विमानों के टकराने से हादसा हुआ वह विमान प्रशिक्षण स्कूल डीन इंटरनेशनल के थे.