नोएडा: सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग, शीशे तोड़कर निकाले गए मरीज

0
70
नोएडा: सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग
Metro hospital sector 12 Noida

उत्तर प्रदेश के नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल में गुरुवार को भीषण आग लगी है। अस्पताल में दो दर्जन से अधिक मरीज अंदर फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश जारी है। आग किस वजह से लगी है कि अभी इसका पता नहीं लग पाया है। जानकारी के मुताबिक 30 से 40 मरीजों गंभीर रूप से बीमार मरीजों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। फिलहाल मौके पर अफरातफरी का माहौल है, जानकारी के मुताबिक जिस वक्त आग लगी ऑपरेशन थिएटर में कई ऑपरेशन भी चल रहे थे। जानकारी मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और राहत व बचाव कार्य जारी है।

घटना के दौरान अस्पताल में मौजूद मरीजों को अब सेक्टर 11 में शिफ्ट किया जा रहा है। सेक्टर 11 में मेट्रो अस्पताल की ब्रांच भी है। जानकारी के मुताबिक 30 से 40 मरीजों गंभीर रूप से बीमार मरीजों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। जानकारी मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और राहत व बचाव कार्य जारी है। एहतियातन अस्पताल के कई शीशे तोड़ दिए गए हैं, जिससे अस्पताल के अंदर धुआं भरने से रोका जा सके। ताजा जानकारी के मुताबिक आग काबू कर लिया गया, फिलहाल सारी कोशिश मरीजों को सुरक्षित दूसरे अस्पतालों में पहुंचाना है।

मेट्रो अस्पताल के चेयरमैन डॉ। पुरुषोत्तम लाल ने एबीपी न्यूज़ से कहा, ”हम यही जानकारी दे सकते हैं कि हमने सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया है। किसी भी मरीज को कोई हानि नहीं हुई है। हमारे इंतजाम बहुत अच्छे थे। हमारी मेट्रो अस्पताल की एक ब्रांच नोएडा के ही सेक्टर 11 में है। हमने बिना समय गंवाए हमने मरीजों को समय रहते शिफ्ट कर दिया।” मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे विभाग को सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली। तुरंत आठ दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।