पकड़ा गया रेप का आरोपी ढोंगी बाबा आशु भाई उर्फ आसिफ खान

0
54
पकड़ा गया रेप का आरोपी आशु भाई उर्फ आसिफ खान
File Picture

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने हॉज़ ख़ास में आश्रम चलाने वाले ढोंगी बाबा आशु महाराज उर्फ आसिफ खान को गिरफ्तार कर लिया है. धर्म बदलकर लोगों के साथ क्राइम करने वाले इस बाबा पर महिला के साथ रेप और उसकी नाबालिग बेटी के साथ छेड़खानी के आरोप लगे हैं. आशु भाई गुरुजी उर्फ आसिफ खान के खिलाफ गाजियाबाद की एक महिला ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था. इसी मामले में क्राइम ब्रांच आसिफ से पूछताछ कर रही है. महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि अब ये लोग उसकी बेटी को निशाना बनाने के फिराक में थे जिसकी वजह से लड़की के साथ छेड़खानी की गई. फिलहाल क्राइम ब्रांच इससे पूछताछ कर रही है.

आशु 1990 तक दिल्ली के वजीरपुर की जेजे कॉलोनी में रहता था. मगर साल 2018 आते आते वो करोड़ों का मालिक बन गया. आशु के पास सिर्फ करोड़ों रुपये ही नहीं बल्कि कई महंगी कारें भी हैं. आशु भाई गुरुजी ने आसिफ खान बनकर अपने गोरखधंधे की शुरूआत साल 1990 में की. आशु 1990 तक दिल्ली के वजीरपुर की जेजे कॉलोनी में रहता था. सराय रोहिल्ला के पदम नगर इलाके में अपने धंधे शुरूआत की. आशु भाई गुरुजी ने दूसरों का भविष्य बताने का धंधा शुरू किया. जल्द ही आशु भाई गुरुजी को अपना धंधा बंद करना पड़ा. क्योंकि मोटी रकम लेने के बावजूद कई लोगों की मुश्किलें हल नहीं हुईं.

आसिफ खान उर्फ आशु भाई को ये पल्ले पड़ गया था कि खुद का भविष्य भले कैसा हो मगर दूसरों का भविष्य बताने में फायदा बड़ा है. करीब 20 साल पहले आसिफ उर्फ आशु पीतमपुरा आया और यहां अपना आश्रम बनाया. फिलहाल इसका ऑफिस दिल्ली के हौज़ ख़ास में है. बाबागिरी के धंधे से आसिफ के पास जो पैसा आता है उसे वो रियल स्टेट के धंधे में लगाता है. आता है उसे वो रियल स्टेट के धंधे में लगाता है. इसमें उसके बेटे का दोस्त उसका साथ देता है. ये वही दोस्त है जिसके ऊपर महिला ने रेप का आरोप लगाया है. बताया जाता है कि आशु भाई के क्लाइंट्स में नेताओं के अलावा आईएएस अफसर और दिल्ली पुलिस के कई अफसरों से लेकर फिल्म जगत के लोग तक शामिल हैं.