केजरीवाल के मंत्री और IAS ऑफिसर के बीच तकरार, मंत्री पर लगा बदसलूकी का आरोप

0
43
दिल्ली परिवहनमंत्री कैलाश गहलोत नेकिया ट्रांसपोर्टकमिश्नर वर्षा जोशी केसाथ बदसलूकी
File Picture

दिल्ली सरकार और अधिकारियों के बीच एक बार फिर से हुई तकरार सामने आयी है. तजा मामले में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत पर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर वर्षा जोशी के साथ बदसलूकी का आरोप लगा है.दिल्ली गवर्नमेंट एंप्लायज एसोशिएशन ने ट्वीट किया, ”सही तरीके से अपना काम करने पर ईमानदार अधिकारियों को एक बार फिर निशाना बनाया जा रहा है. झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं और स्पष्ट राय व्यक्त करने के लिए गरिमा पर हमला किया जा रहा है. माननीय मुख्यमंत्री से आश्वासन मिलने के बावजूद, गरिमा के लिए कोई सम्मान नहीं है.”

वर्षा जोशी के समर्थन में दिल्ली के आईएएस अधिकारी एकजुट हो गए हैं और उन्होंने मंत्री कैलाश गहलोत से माफी की मांग की है. आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने इस मामले पर दिल्ली सरकार पर सीधा हमला बोला है. कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ”2500 करोड़ रुपये का काम बिना टेंडर देना चाहते थे AAP के मंत्री. IAS ऑफिसर ने मना किया तो मंत्री ने सबके सामने अपमानित किया. आम आदमी पार्टी से अपमानित सभी अधिकारियों में एक बात क्या समान है. ये सभी अधिकारी ईमानदार हैं, इसका ट्रैक रिकॉर्ड क्लियर है और करप्शन का जीरो चार्ज है.”

दिल्ली सरकार 1000 इलेक्ट्रिक बस किराए पर लेना चाहती है. इस योजना की लागत 2500 करोड़ रुपये है. इसी को लेकर ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने मीटिंग बुलाई थी. ट्रांसपोर्ट सचिव वर्षा जोशी ने डीपीआर बनाने की वकालत की थी. वर्षो जोशी ने DIMTS को सलाहकार नियुक्त करने पर आपत्ति जताई थी. आरोप है कि इसी बात पर गहलोत ने वर्षा को फटकार लगाई. घटना के बाद वर्षा जोशी के समर्थन में दिल्ली के आईएएस अधिकारी एकजुट हो गए हैं और उन्होंने मंत्री कैलाश गहलोत से माफी की मांग की है.