जातीय हिंसा पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और अफवाहों पर ध्याना न देने को कहा

5
48
जातीय हिंसा पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और अफवाहों पर ध्याना न देने को कहा
dalit pune voilence - Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis appealed to people to keep peace with people and asked them not to pay attention to rumors ni24news

महाराष्ट्र के पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान जातीय संघर्ष छिड़ गया है. दरअसल महाराष्ट्र के पुणे में भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200 वीं बरसी पर हुए कार्यक्रम के दौरान हिंसा भड़क गयी. पुणे से शुरू हुई जातीय हिंसा की आग से महाराष्ट्र भी अछूता नहीं रहा. मंगलवार को मुंबई के अलावा हड़पसर व फुरसुंगी में सरकारी और प्राइवेट बसों पर पथराव किया गया जिसमे लगभग 134 महाराष्ट्र परिवहन की बसों को नुकसान पहुंचा है.

विरोध प्रदर्शन की वजह से मुंबई के कई हिस्सों में धारा 144 लगा दी गई है. हिंसा भड़काने के आरोप में 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने लोगों ने अपील की है कि वह शांति बनाए रखें और अफवाहों पर ध्यान न दें. भीमराव आंबेडकर के पोते और एक्टिविस्ट प्रकाश आंबेडकर ने बुधवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वाहन किया है.

दरअसल कल भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200 वीं बरसी पर कार्यक्रम के दौरान दलितों और स्थानीय ग्रामीणों के बीच कल जमकर संघर्ष हुआ जिसमे एक की जान चली गयी. हिंसा के दौरान गुस्साई भीड़ ने एटीएम, सरकारी संस्थानों, बसों और सड़क पर कड़ी गाड़ियों को अपना निशाना बनाया. पुरे मामले पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है.

5 COMMENTS

  1. I just want to mention I’m newbie to weblog and seriously savored you’re page. Most likely I’m want to bookmark your blog . You definitely come with incredible articles and reviews. With thanks for sharing your website page.

  2. I own a .info web domain hosted on 50webs. I have tried uploading via FTP from Blogger but I keep getting java errors. Is there an easier way of having Blog type software on my website? Or what is your suggestion for the BEST blog site to use that lets you use your own domain as a homepage for your blog..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here