IPL 11: धोनी की चेन्नई तीसरी बार बनी चैम्पियन, तीसरी बार चेन्नई बनी IPL की चैंपियन

0
43
IPL 11: धोनी की चेन्नई तीसरी बार बनी चैम्पियन
IPL 11: धोनी की चेन्नई तीसरी बार बनी चैम्पियन

चेन्नई ने रविवार (27 मई) को हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल खिताब जीता. 11 चौके और आठ छक्के मारने वाले वाटसन ने इसे रोमांचक से ज्यादा मनोरंजक बना दिया. वाटसन का यह इस सीजन में दूसरा शतक है. वह एक आईपीएल के एक सीजन में दो शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. चेन्नई ने लीग के 11वें सीजन के फाइनल में रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा उसके दूसरे खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया.

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 178 रन बनाये. चेन्नई शेन वॉटसन के नाबाद 117 की मदद से दो विकेट पर 181 रन बनाकर चैंपियन बना. दो साल बाद लीग में वापसी करने वाली चेन्नई की यह तीसरी खिताबी जीत है. इससे पहले वो 2010 और 2011 में खिताब अपने नाम कर चुकी है. हैदराबाद के इस सीजन के प्रदर्शन को देखकर लग रहा था कि मुकाबला रोमांचक तो होगा ही, लेकिन 11 चौके और आठ छक्के मारने वाले वाटसन ने इसे रोमांचक से ज्यादा मनोरंजक बना दिया.

चेन्नई की टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ी थे, जिसपर धोनी ने कहा, ‘‘हम उम्र के बारे में बात करते हैं, लेकिन फिटनेस अधिक महत्वपूर्ण है. रायुडु 33 साल का है, लेकिन यह वास्तव में मायने नहीं रखती. अगर आप किसी भी कप्तान से पूछोगे तो वे ऐसा खिलाड़ी चाहते हैं जो चपल हो. हम अपनी कमजोरियों से वाकिफ थे. अगर वॉटसन डाइव लगाने की कोशिश करता तो वह चोटिल हो सकता था, इसलिए हमने उसे ऐसा नहीं करने के लिये कहा. उम्र केवल नंबर है, लेकिन आपको पूरी तरह फिट होना चाहिए.’’