घोटाले के आरोपी लालू के समर्थन में दोस्त बनकर सामने आयी कांग्रेस पार्टी

6
90
घोटाले के आरोपी लालू के समर्थन में दोस्त बनकर सामने आयी कांग्रेस पार्टी
घोटाले के आरोपी लालू के समर्थन में दोस्त बनकर सामने आयी कांग्रेस पार्टी

घोटाले के आरोपी लालू के समर्थन में दोस्त बनकर सामने आयी कांग्रेस पार्टी . कांग्रेस के राज में रेलमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव के घर लगातार पड़ रहे केंद्रीय एजेंसियो के छापेमारी के बीच कांग्रेस पार्टी लालू प्रसाद के बचाव में खुलकर सामने आयी है और आरोपों कि राजनीती करना आरम्भ कर दिए है. कांग्रेस पार्टी के स्टेट प्रेसिडेंट और बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि हम लालू के साथ खड़े हैं. साथ में ही भारतीय जनता पार्टी पर केंद्रीय जाँच एजेंसियो पर प्रभाव डालने का आरोप लगाया. अशोक चौधरी ने कहा कि बीजेपी धर्मनिरपेक्ष ताकतों को कमजोर कर रही है. अशोक चौधरी की नाराजगी इतनी ज्यादा थी की उन्होंने अमित शाह और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा  कि गुजरात में अमित शाह तड़ीपार थे. वहीं मोदी हजारों लोगों की जान लेकर पीएम बने हैं. वे हमें सता रहे हैं.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने लालू और उनके परिवार पर केंद्रीय जाँच एजेंसियो के छापेमारी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, जब सीबीआई-ईडी जैसी कानून प्रवर्तन एजेंसियां बीजेपी सरकार की बंधक कठपुतलियां बन जाएं और उसके राजनीतिक विरोधियों की तरह घटिया चाल चलने वाले विभाग की तरह काम करने लगें तो यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. साथ में उन्होंने बीजेपी और सीबीआई पर सवाल उठाते हुए कहा की यह मामला 2004 है जबकि प्राथमिकी वर्ष 2017 में दर्ज की गई. इतना लंबा विलंब क्यों हुआ और बीजेपी ने खासतौर पर तीन साल तक चुप्पी क्यों साधे रखी.

खैर जिस वक़्त का ये पूरा मामला है उस दौरान केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और और लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे और सीबीआई का ये आरोप है की ये सारे घोटाले उसी दौरान लालू के रेल मंत्री होते हुए हुआ. तो ऐसे हालत में कांग्रेस का लालू प्रसाद यादव का बचाव करना स्वाभाविक है.

इस बीच, कांग्रेस की ओर से नीतीश कैबिनेट में शामिल चारों मंत्री अशोल चौधरी, अवधेश सिंह, अब्दुल जलील और मदन मोहन झा ने शनिवार को लालू से मुलाकात की.

6 COMMENTS

  1. I simply want to tell you that I am just new to blogging and certainly loved this page. More than likely I’m planning to bookmark your blog . You really come with outstanding posts. Regards for sharing with us your website.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here