बुराड़ी केस: सीसीटीवी फुटेज में मौत का सामान खुद लाता दिखा भाटिया परिवार

0
239
बुराड़ी केस: मौत का सामान खुद लाता दिखा भाटिया परिवार
बुराड़ी केस: मौत का सामान खुद लाता दिखा भाटिया परिवार

दिल्ली के राड़ी में एक परिवार के 11 सदस्यों के रहस्यमयी तरके से मृत मिलने के मामले में ताजा सुराग हाथ लगे हैं. बुराड़ी कांड की गुत्थी पुलिस ने करीब-करीब सुलझा ली है. पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज की जांच कि तब वह इस नतीजे पर पहुंचे कि फंदे से लटके मिले 11 शवों के पीछे कोई साजिश नहीं थी, बल्कि पूरा परिवार अंधविश्वास के चक्कर में खुद फंदे से लटक गया. मृत परिवार के घर के सामने लगे सीसीटीवी फुटेज में परिवार के कुछ सदस्यों को उन स्टूलों और तारों को लाते देखा जा सकता है जिनका प्रयोग बाद में फांसी लगाने में किया गया.

पुलिस ने बताया कि परिवार के घर के सामने वाले घर के बाहर लगे कैमरे के फुटेज के अनुसार 30 जून की रात करीब 10 बजे परिवार की बड़ी बहू सविता और उसकी बेटी नीतू 6 स्टूल ला रही हैं. पुलिस के मुताबिक दो महिलाओं में से एक सामूहिक खुदकुशी के पीछे मास्टरमाइंड बताए जा रहे ललित भाटिया की पत्नी नीतू है. पुलिस के मुताबिक इस वीडियो में ललित और उसके भाई भुवनेश भाटिया के बच्चे फर्नीचर की दुकान से तार लेकर घर जाते दिखे. बता दें कि वीडियो में जो तार बच्चे लाते नजर आए हैं, फंदे में उसी तार का इस्तेमाल हुआ था.

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक फंदा लाने के बाद रात 10:40 बजे डिनर की डिलीवरी हुई. रात 10 बज कर चालीस मिनट पर जो गतिविधि सीसीटीवी में कैद हुई है उसके मुताबिक पास के होटल के एक लड़के ने मृतक परिवार के यहां खाना डिलीवर किया. रात 10 बज कर चालीस मिनट पर जो गतिविधि सीसीटीवी में कैद हुई है उसके मुताबिक पास के होटल के एक लड़के ने मृतक परिवार के यहां खाना डिलीवर किया. गौरतलब है कि ललित के निर्देशों के मुताबिक उस रात किसी को घर का खाना नहीं खाना था और खाने में सिर्फ रोटी ही खानी ही थी. इसलिए बाहर से खाना मंगवाया गया था.