मां-बेटी से रेप आरोपी आशु महाराज असल में निकला आसिफ खान

0
46
मां-बेटी से रेप आरोपी आशु महाराज निकला आसिफ खान
File Picture

दिल्ली के बेहद पॉश इलाके हौज़ ख़ास से ताल्लुक रखने वाले बाबा आशु ‘महाराज’ को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है. महिला से रेप और नाबालिक से छेड़खानी वाले मामले के प्रकाश में आने के बाद आशु को लेकर कई खुलासे हुए हैं और जो सबसे बड़ी जानकारी मिली है वो ये है कि इस ढोंगी बाबा का नाम आसिफ खान है. निर्वाचन आयोग की वोटर लिस्ट में भी आशु भाई गुरुजी की फोटो के सामने उसका नाम आसिफ खान लिखा हुआ है. उसके बेटे की फोटो के सामने उसका नाम समर खान लिखा हुआ है. करीब 20 साल पहले आसिफ उर्फ आशु पीतमपुरा आया और यहां अपना आश्रम बनाया.

बताया जा रहा है कि आशु महाराज आसिफ खान के बारे में पता चला है कि ये साल 1997 तक दिल्ली के वजीरपुर इलाके में जेजे कॉलोनी में रहता था. लेकिन वशीकरण और जादू-टोना सीखने के बाद पहले दिल्ली के त्रिनगर में और उसके बाद सराय रोहिल्ला इलाके के पदम नगर में अपना ऑफिस खोला. लेकिन इन ठिकानों पर जब मोटी रकम लेने के बावजूद कई लोगों की मुश्किलें हल नहीं हुईं तब ये वहां से रातों-रात धंधा समेट कर फरार हो गया था और करीब 20 साल पहले आसिफ उर्फ आशु पीतमपुरा आया और यहां अपना आश्रम बनाया. बाबागिरी के धंधे से आसिफ के पास जो पैसा आता है उसे वो रियल स्टेट के धंधे में लगाता है.

आशु महाराज उर्फ़ आसिफ खान पर लगे आरोपों के मुताबिक, महिला की बेटी को पैरों में दर्द होता था, उसे ठीक करने के बहाने ज्योतिषाचार्य आशु भाई उस मासूम बच्ची को नग्न कर उसकी मालिश करता था. एक दिन बाबा ने पीड़िता की बच्ची को एक दम सही करने का झांसा देकर उसे अपने रोहिणी के आश्रम में ले गया. जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया. पड़ोसियों के मुताबिक, बाबा के आश्रम में न सिर्फ जन्म कुंडली और हाथों की रेखा देखकर भविष्य बताया जाता था बल्कि कई बार यहां तंत्र-मंत्र और अनुष्ठान भी होते थे. उनका कहना है कि यहां हमेशा लोगों की भीड़ लगी रहती थी.

पुलिस ने सोमवार को कहा था कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि एक स्वयंभू बाबा ने दिल्ली के अपने आश्रम में उससे और उसकी बेटी से कथित रूप से बलात्कार किया. महिला ने दावा किया कि आशु महाराज नाम के स्वयंभू बाबा, उसके दोस्तों और उसके बेटे ने 2008 से 2013 तक उससे बलात्कार किया. पुलिस ने बताया था कि पिछले हफ्ते हौजखास पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच रविवार को अपराध शाखा के हवाले की गई. पुलिस महिला के आरोपों की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि आशु ने लोगो से पूजा पाठ के नाम पर लाखों रुपये ऐंठे हैं.