लखनऊ में भगवा कपड़ा पहने हमलावरों ने कश्मीरियों को पीटा

0
62
लखनऊ में भगवा कपड़ा पहने हमलावरों ने कश्मीरियों को पीटा

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे 2 कश्मीरियों को बुरी तरह पीटने का मामला सामने आया है, हमलावरों ने वीडियो भी बनाया। जार में सड़क किनारे ड्राई फ्रूट्स बेच रहे दो कश्मीरी युवकों को दक्षिण पंथी संगठन के लोगों ने पिटाई कर दी और उसकी दुकान उजाड़ दी। बताया जा रहा है कि दो कश्मीरी युवक लखनऊ के डालीगंज पुल पर मेवे बेच रहे थे। इसी दौरान विश्व हिंदू दल के सदस्य भगवा कपड़ों में वहां पहुंचे और कश्मीरी व्यापारियों को पत्थरबाज कहकर पीटने लगे। छानबीन के बाद पुलिस ने कश्मीरी युवक को उसके परिचित के हवाले कर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

लखनऊ में भीड़ भाड़ वाले सड़क पर ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीर के दो विक्रेताओं पर बुधवार को एक राइट-विंग संगठन से जुड़ें लोगों के एक समूह ने हमला कर दिया और उन्हें पीटा। राइट विंग के लोगों में से एक ने कश्मीरी के साथ मारपीट का एक वीडियो भी साझा किया। हालांकि, स्थानीय लोगों की मदद की वजह से दोनों कश्मीरी युवक को हमलावरों को चंगुल से बचाया गया। किसी तरह दोनों कश्मीरी युवक जान बचा के वहां से भाग निकले, जबकि एक को पुलिस अपने साथ थाने ले गयी। वीडियो में ये भी दिख रहा है कि इन गुंडों के द्वारा कश्मीरियों को पीटते हुए देख राहगीरों ने उनके चंगुल से कश्मीरियों को बचाया।

बताया जा रहा है कि दक्षिण पंथी संगठन से जुड़े लोगों ने जिन दो कश्मीरियों को पीटा है, वे लोग कई सालों से लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे हैं। हमलावरों ने कश्मीरियों से उनका आधार कार्ड भी मांगा और दिखाने के बाद भी उनकी बेरहमी से पिटाई की। कश्मीर के रलोगा निवासी अफजल नाइक ने बताया वो वजीरगंज के गोलागंज इलाके में रहकर सड़कों पर मेवा बेचता है । रोज की तरह बुधवार की शाम अफजल अपने दो साथियों के साथ डालीगंज पुल पर मेवा बेच रहा था । इसी बीच कार सवार तीन से चार लोग वहां पहुंचे और उन लोगों की पिटाई शुरू कर दी। बता दें कि इससे पहले पुलवामा हमले के बाद देश के कई कोनों से कश्मीरियों पर हमले की खबरें आईं थीं।