शाहजहांपुर : गुस्साए टीचर ने KG के छात्र की आंख फोड़ी, मामला दर्ज

0
80
शाहजहांपुर:गुस्साए स्कूल टीचर ने फोड़ी KG के छात्र की आंख
गुस्साए स्कूल टीचर ने फोड़ी KG के छात्र की आंख

लखनऊ में शाहजहांपुर के थाना रौज़ा में एक बेरहम स्कूल टीचर स्कूल टीचर ने कक्षा के० जी० में पढ़ने वाले बच्चे को इतना ज्यादा पीटा कि मासूम की आंख फूट गई. मामला रोजा इलाके के गांव में रहीमपुर में एक निजी स्कूल उर्मिला देवी उच्च माध्यमिक विद्दयालय का है. परिजनों ने बच्चे का स्थानीय अस्पतालों में इलाज कराया, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया. लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चे की आंख ही निकालनी पड़ेगी. उसकी आंख की रौशनी चली गई है. पुलिस मामला एक हफ्ते पुराना बताकर मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कर रही है.

परिजनों का आरोप है कि छात्र का कसूर सिर्फ इतना था कि वो गिनती नहीं सुना पाया था. बच्चे के पिता रामसिंह ने बताया कि उसका सात वर्षीय बेटा लवकुश गांव के उर्मिला देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में केजी में पढ़ता है. 25 जुलाई को स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक ने किसी बात पर उसके बेटे को पीटा और पेन से बच्चे की आंख में वार कर दिया, जिससे उसके आंख से खून बहने लगा. मासूम के परिजन आरोपी शिक्षक और स्कूल के खिलाफ कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे. परिजनों की मांग है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, साथ ही बच्चे का इलाज कराया जाए.

आरोपी टीचर खुद को इस मामले में अपने उपर लगे आरोपों को निराधार बात रहा है. बताया जा रहा है कि किसी बच्चे की पिटाई का ये यहां कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी टीचर की पिटाई से एक छात्र का हाथ टूट गया था. पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि आरोपी शिक्षक पर मामला दर्ज कर लिया गया है, कार्यवाही की जाएगी. गौरतलब है कि सरकार शिक्षा का स्तर लगातार बढ़ाने की बात कर रही है. मगर आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. पीड़ित परिवार ने कभी नहीं सोचा होगा जहां वो अपने बच्चे को पढ़ने के लिए भेज रहे हैं वहां अध्यापक उनके बच्चे को इस हालत में पहुंचा देगा.