अमरोहा: बदमाशों के साथ मुठभेड़ में एक सिपाही शहीद

0
84
अमरोहा: बदमाशों के साथ मुठभेड़ में एक सिपाही शहीद
File picture of constable Harsh Chaudhary

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में रविवार देर शाम हुई मुठभेड़ में सिपाही हर्ष चौधरी शहीद हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद कान्स्टेबल की पत्नी को 40 लाख रुपये और उनके माता-पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि बछरायूं थाना पुलिस की टीम गांव इंद्रपुर में हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन करने गई थी। जहां हिस्ट्रीशीटर शिवअवतार यादव ने सिपाही हर्ष चौधरी को गोली मार दी। गोली लगने से सिपाही बुरी तरह से घायल हो गया। पुलिस टीम ने जबाबी फायरिंग में बदमाश हिस्ट्रीशीटर शिव अवतार पुलिस की गोली लगने घायल हो गया।

पुलिस ने दोनों को हायर सेंटर मुरादाबाद जनपद के टीएमयू में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान बदमाश और सिपाही दोनों की मौत हो गई। हिस्ट्रीशीटर की गोली से 2016 बैच के सिपाही हर्ष चौधरी के शहीद होने के बाद विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है। हाथरस के रहने वाले हर्ष चौधरी दो साल 2016 में ही यूपी पुलिस में भर्ती हुए थे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद सिपाही की पत्नी को 40 लाख और उनके माता-पिता और 10 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है। साथ ही परिवार उत्तर प्रदेश सरकार शहीद सिपाही के परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देगी।

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने सिपाही के शहादत पर दुख जताते हुए कहा , ”आज हमारे लिए बहुत दुख का दिन है कि हमारे सिपाही हर्ष चौधरी को मुठभेड़ में अपनी जान गंवानी पड़ी। इसके साथ ही हमारे लिए यह ऐसा पल भी है जिसमें हर्ष चौधरी हमें बहादुरी का पाठ पढ़ाकर गए हैं। उनसे हमें हमेशा प्रेरणा मिलती रहेगी। हम इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हैं।” बता दें कि सिपाही हर्ष चौधरी की गोली मारकर हत्या करने वाला हिस्ट्रीशीटर शिवअवतार अपराध पर लूट, हत्या, जानलेवा हमला और चोरी डकैती के 20 से अधिक मामले दर्ज है।