टेस्ट सीरीज हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों पर भड़के भारतीय कॅप्टन विराट कोहली

9
98
टेस्ट सीरीज हारने बाद पत्रकारों पर भड़के कॅप्टन कोहली
After losing the Test series with south africa Captain Kohli fired on reporters in the press conference ni24news

भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका में 3 टेस्ट मच की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2 टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया है. ऐसे में जब मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के कॅप्टन कोहली से हार की वजह और टेस्ट मैच के लिए टीम में बदलाव का कारण पूछा गया तो विराट कोहली अपना आपा खो बैठे. कोहली से सवाल किया गया था की अपनी कप्तानी में अपने टेस्ट मैच में अलग टीम उतारी तो क्या इतने अधिक बदलाव टीम की हार का कारण है. इस सवाल पर कोहली कुछ यू तिलमिलाए की उन्होंने टेस्ट मैचो के अकड़े देने शुरू कर दिए और पत्रकारों को ही नसीहत दे दी कि ‘आप मुझे बता दें कि बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होती है. हम उसी के साथ खेलने के लिए तैयार हैं. मैं यहां आपके सवालों का जवाब देने के लिए आया हूं आपसे बहस करने के लिए नहीं आया हूं.’ बाद में कॅप्टन कोहली ने हार का कारण बताते हुए कहा कि हम अच्छी भागीदारी करने और बढ़त बनाने में नाकाम रहे, हम हार के लिए खुद जिम्मेदार हैं.

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज में भारत ने अपने ख़राब प्रदर्शन के कारण अभी तक 2 मैच गवा चुकी है और साउथ अफ्रीका ने सीरीज अपने नाम कर लिया. ऐसे में हार को लेकर टीम के कॅप्टन से हार का कारण पूछना और हार को लेकर अन्य तीखे सवाल करना स्वाभाविक है. लेकिन कॅप्टन कोहली पूछे गए सवालों पर भड़क उठे और पत्रकारों को नसीहत देने के अंदाज में सवाल करने शुरू कर दिए. कोहली ने सवाल के जवाब में आगे कहा कि “आपका बेस्ट 11 क्या है. अगर हम जीतते हैं तो क्या वही बेस्ट 11 है. रिजल्ट के हिसाब से बेस्ट 11 निश्चित नहीं किया जा सकता. आप मुझे बताइए बेस्ट 11, फिर हम खेलेंगे.” भारतीय कप्तान कोहली ने हार की वजह ख़राब फील्डिंग को बताते हुए कहा कि ” हमने कोशिश की लेकिन हम बहुत अच्छे साबित नहीं हुए विशेषकर फील्डिंग में. हमें लगा कि विकेट सपाट है. यह हमारे लिए हैरानी भरा था. गेंदबाजों ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई, लेकिन बल्लेबाजों के कारण टीम को हार का मुंह देखना पड़ा.”

9 COMMENTS

  1. I just want to say I am very new to weblog and actually enjoyed your page. Probably I’m likely to bookmark your site . You certainly come with good articles and reviews. Regards for revealing your website page.

  2. Excellent beat ! I wish to apprentice while you amend your web site, how can i subscribe for a blog site? The account helped me a acceptable deal. I had been a little bit acquainted of this your broadcast provided bright clear idea

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here