जेएनयू के प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के 8 FIR दर्ज, छात्रों और पुलिस में झड़प

9
116
जेएनयू के प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के 8 FIR दर्ज
जेएनयू के प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के 8 FIR दर्ज

जेएनयू के प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के 8 FIR दर्ज. विवादों से घिरे रहने वाला जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है. एक बार फिर से जेएनयू के छात्रों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. लेकिन इस बार तकरार का कारन बना छात्रों द्वारा एक प्रोफेसर की गिरफ़्तारी की उग्र मांग. दरसल जेएनयू के ही एक प्रोफेसर अतुल जौहरी पर कथित रूप से 9 छात्राओं के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगा है. सोमवार शाम को जेएनयू के छात्रों ने यूनिवर्सिटी से मोर्चा निकालकर वंसत कुंज थाने का धेराव किया. थाने का घेराव किये छात्रों की मांग थी कि पुलिस प्रोफेसर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करने तथा उसकी फौरन गिरफ्तारी करे. छात्रों के उग्र प्रदर्शन के कारण छात्रों और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हो गयी थी.

जेएनयू छात्रों के उग्र विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने 8 एफआईआर दर्ज कर ली है, जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन को रोक दिया है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में दो पीड़ित छात्राओं का बयान दर्ज किया है, बाकी लड़कियों के बयान मंगलवार को दर्ज होंगे. पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए थाने बुलाया है, माना जा रहा है कि आरोपी प्रोफेसर से कल पूछताछ हो सकती है. गौरतलब है कि गुरुवार को जेएनयू की स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज की नौ छात्राओं ने मीडिया के सामने प्रोफेसर पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था. छात्रों का आरोप था कि प्रोफेसर अक्सर यौन प्रवृत्ति वाली टिप्पणियां करते हैं और खुलेआम सेक्स के लिए कहते हैं.

9 COMMENTS

  1. I simply want to tell you that I am all new to blogs and definitely enjoyed this web blog. Likely I’m want to bookmark your website . You surely come with exceptional well written articles. Appreciate it for revealing your blog site.

  2. Hi, I think your site might be having browser compatibility issues. When I look at your website in Safari, it looks fine but when opening in Internet Explorer, it has some overlapping. I just wanted to give you a quick heads up! Other then that, fantastic blog!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here