दिल्ली: 24 घंटे के भीतर दो मासूम बनीं हवस का शिकार

0
89
दिल्ली:24 घंटे के भीतर दो मासूम बनीं हवस का शिकार

देश में कई सरकार आयी और गयी लेकिन महिला सुरक्षा आज भी एक सवाल बन कर खड़ा है. देश की राजधानी दिल्ली में ही महिलाओं की सुरक्षा का क्या आलम है इसका अंदाजा आप इस बात से लगाइये कि बाईट 24 घंटो में दो मासूम बच्चियों से रेप की वरादात हुई है. पहली वारदात दिल्ली के कृष्णानगर की है जहां एक घर में अकेले बच्ची को एक बुजुर्ग ने हवस का का शिकार बनाया. दूसरी घटना मयूर विहार फेज 3 में हुई जहा एक आठ साल की बच्ची को पार्क के पास हैवानियत का शिकार बनाया गया. फ़िलहाल दोनों ही घटनाओं में पुलिस ने मामला दर्ज कर वारदात कि जाँच शुरू कर दी है.

पहली घटना जो दिल्ली के कृष्णानगर में हुए उसमे पड़ोस में रहने वाले एक बुजुर्ग ने 20 रूपये देने का लालच देकर घर में अकेली एक आठ साल की मासूम का हाथ पैर बांध कर उसके साथ दुष्कर्म किया. बच्ची की बड़ी बहन जब स्कूल से वापस आई तो उसे इस वारदात के बारे में पता चला और उसने परिवार को वारदात की जानकारी दी. जिसके बाद मामला पुलिस में पंहुचा. मासूम बच्ची की मेडिकल जांच कराई गयी जिसमे भी रेप की पुष्टि हुई है. कृष्ण नगर पुलिस ने तत्काल आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी बजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कारवाही कर रही है.

दूसरी घटना दिल्ली के मयूर विहार फेस थ्री के स्मृति वन पार्क के पास हुआ जहा आठ साल की बच्ची का एक दरिंदे ने रेप किया और रपे के बाद मासूम के चेहरे पर धारदार हथियार से कई वार किए. उसके जिस्म पर चोट के कई गहरे निशान भी मिले हैं. पीड़ित बच्ची रात 10 बजे उसे पार्क के पास बेहोशी की हालत में पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया. अब तक की तफ्तीश में 25 साल के युवक पर वारदात को अंजाम देने का शक है हालांकि उसकी पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस फिलहाल आरोपी की तलाश में अशोक नगर के आसपास जितने भी शराब के ठेके है उनकी सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर रही है.